लूट के आरोपियों की चंद घंटों में ही गिरफ्तारी, SP ने की ईनाम की घोषणा

बालाघाट, सुनील कोरे। सिवनी जिले के कुरई थाना अंतर्गत कटंगी के भुट्टा व्यापारी राजेन्द्र चंद्रवंशी के पिकअप वाहन को पुलिसिया अंदाज में वाहन चेकिंग के नाम पर रात्रि 2.30 बजे लूट करने वाले बालाघाट निवासी दो युवाओं को पुलिस ने चंदे घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया। वारदात के चंद घंटे में आरोपियो को गिरफ्तार करने में दिखाई गई सक्रियता को लेकर पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने पांच हजार रूपये ईनाम देने की घोषणा की।

गर्रा टोल प्लाजा के पास हुई लूट मामले के खुलासे को लेकर पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता में विस्तृत जानकारी प्रेस को दी। इस दौरान एडीएसपी प्रतिपालसिंह महोबिया, सीएसपी कर्णिक श्रीवास्तव, वारासिवनी थाना प्रभारी नीरज कुमार और कोतवाली थाना प्रभारी मंशाराम रोमड़े उपस्थित थे। पुलिस का कहना है कि कटंगी निवासी भुट्टा व्यापारी राजेन्द्र चंद्रवंशी अपने बुआ भाई दिनेश चंद्रवंशी के साथ पिकअप वाहन में भुट्टा लेकर बालाघाट आ रहा था। जिसे बालाघाट गर्रा टोल प्लाजा के पास पीछे से आ रही सफेद रंग की कार क्रमांक एमपी 50 सी 5613 ने उनके वाहन को ओवरटेक कर हमारी गाड़ी को रोका और वाहन से उतरकर गाड़ी के कागजात दिखाने और वाहन के ओवरलोड होने पर जुर्माना देने की बात कहकर वाहन से नीचे उतारकर  जेब का बटुआ छिन लिया गया। उसमें मेरा वोटर आईडी कार्ड और 6 हजार रूपये रखे थे। साथ ही उसके भाई दिनेश चंद्रवंशी के शर्ट के जेब में रखे 6 रूपये छीनकर फरार हो गये। इसकी शिकायत मिलने के बाद मामला वारासिवनी थाना अंतर्गत होने से वारासिवनी थाना में फरियादी राजेश चंद्रवंशी की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 392, 341, 294, 323, 506, 34 ताहि के तहत अपराध कायम कर जांच में लिया। घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में वारासिवनी थाना प्रभारी नीरज कुमार एवं बालाघाट थाना प्रभारी मंशाराम रोमड़े के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। जिसमें फरियादी के बताये गये हुलिया और लूट की वारदात के समय आरोपियों द्वारा सुमित एवं लोकेश नाम लिये जाने की जानकारी तथा सीसीटीव्ही फुटेज के माध्यम से पुलिस ने घटना के चंदे बाद ही आरोपियों को कार सहित डेंजर रोड से हिरासत में ले लिया।

लूट की वारदात के चंद घंटे बाद ही आरोपियों को लूट की रकम के साथ गिरफ्तार करने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में वारासिवनी थाना प्रभारी नीरज कुमार, प्रधान आरक्षक रमेश तिवारी, आरक्षक विरेन्द्र रावतकर, सुनील बिसेन, रविन्द्र बिसेन, कोतवाली थाना प्रभारी मंशाराम रोमड़े, प्रधान आरक्षक राजीव जाचक, आरक्षक शैलेश गौतम, सुरेश भगत, ओंमकार और सीसीटीव्ही कंट्रोल रूम के स्टॉफ का सराहनीय योगदान रहा।

इनका कहना है
गर्रा टोल प्लाजा के पास लूट की वारदात में दो आरोपियो को पकड़ा गया है। पकड़ाये गये दोनो ही आरोपी आदतन अपराधी है, जिनके खिलाफ पूर्व में भी पुलिस में अपराध दर्ज है। आरोपियों को पकड़ने के साथ ही लूट की वारदात में प्रयुक्त की गई कार को भी पुलिस ने बरामद किया है। जिन्हें पुलिस रिमांड पर लेकर और पूछताछ की जा रही है। साथ ही आरोपी के पास बरामद की गई कार को लेने के स्त्रोत का भी पता लगाया जा रहा है। लूट की वारदात के चंद घंटे में लूट के आरोपियों को गिरफ्तार करने में दिखाई गई सक्रियता को लेकर पुलिस टीम को पांच हजार रूपये पुरस्कार प्रदान की जायेगी।
अभिषेक तिवारी, पुलिस अधीक्षक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here