Balaghat News: 5 करोड़ के नकली नोटों के साथ 8 आरोपी गिरफ्तार, मप्र-महाराष्ट्र में खपाते थे

balaghat

बालाघाट, सुनील कोरे। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट (Balaghat District) में पुलिस ने बड़ी सफलता प्राप्त की है। यहां पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।आरोपितों में छह बालाघाट और दो गोंदिया जिले के निवासी हैं। इनके पास से 5 करोड़ से ज्यादा के नकली नोट मिले हैं। इनमें 10 से लेकर 2 हजार रुपए के नोट हैं। यह गिरोह बालाघाट और महाराष्ट्र के गोंदिया में नकली नोट चला रहा था। पकड़े गए आरोपियों में 6 बालाघाट और 2 महाराष्ट्र के गोंदिया के हैं।इसके साथ ही पुलिस को तीन-चार और संदेहियों की जानकारी मिली है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में जांच की जा रही है।

Transfer: मप्र में अधिकारियों-कर्मचारियों के थोकबंद तबादले, यहां देखें लिस्ट

बालाघाट पुलिस अधीक्षक  (Balaghat SP) अभिषेक तिवारी ने बताया कि  दो दिनों की सघन विवेचना के दौरान पुलिस ने बालाघाट जिले और पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र (Maharashta)mके गोंदिया जिले के दो लोगों के पास से 5 करोड़ रूपये के नकली नोट बरामद किये है। नकली नोटों को बैहर क्षेत्र में खपाने की जानकारी मिलने के बाद एसडीओपी बैहर, बैहर थाना पुलिस और मुखबिर की सूचना में रात में छापेमारी कर पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़ा। जिनके पास से पुलिस ने 8 लाख रूपये से ज्यादा के नकली नोट बरामद किये थे। जिसके बाद जब आरोपियों से पूछताछ की गई तो गोंदिया से नकली नोट आरोपियों तक पहुंचाने की जानकारी मिली।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)