कुड़वा नहर में मिला दो मासूम बच्चियों का शव

पुलिस बच्चियो को लेकर जाने वाले गांव की शख्स की तलाश कर रही है

बालाघाट,सुनील कोरे। बालाघाट (Balaghat) जिले के तिरोड़ी थाना के महकेपार चौकी अंतर्गत राजीव सागर बांध की कुड़वा नहर से 5 वर्षीय और 3 वर्षीय मासुम का शव पुलिस ने बरामद किया है। जिसे गांव के रिश्ते में बड़े पिता लगने वाले व्यक्ति ने एक दिन पूर्व लेकर गया था। जिसके बाद से परिजन बच्चियों की तलाश कर रहे थे। दोनो बच्चियां एक ही परिवार की है। घटना से क्षेत्र मे सनसनी फैल गई है। इधर बच्चियों के जादूटोना शक से हत्या किये जाने की चर्चा जोरो पर है। हालांकि पुलिस ने इससे इंकार किया है। वहीं अब पुलिस बच्चियो को लेकर जाने वाले गांव की शख्स की तलाश कर रही है। जिसके बाद ही बच्चियों की मौत के रहस्य से पर्दा उठ पायेगा।

यह भी पढ़े…जबलपुर आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक डाॅक्टर वृंदा सक्सेना को हटाने के आदेश जारी

जिले के तिरोड़ी थाना के महकेपार पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत राजीव सागर बांध कुड़वा की नहर में मंगलवार को दो मासुम बच्चियों का शव मिला है। नहर में बच्चियों का शव मिलने की घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जिन बच्चियों का शव मिला है। उन बच्चियों को चिटकादेवरी निवासी गांव के रिश्ते में बड़े पिता लगने वाले गिरधारी सोनवाने एक दिन पूर्व सोमवार को अपने साथ लेकर गया था। जिसके बाद बच्चियों का कुछ पता नहीं चलने पर परिजनों ने शाम को महकेपार चौकी में इसकी शिकायत दर्ज करवाई थी।

कुड़वा नहर में मिला दो मासूम बच्चियों का शव

यह भी पढ़े…अक्षय कुमार ने राजा भोज की नगरी को लेकर किया यह ट्वीट, जानें

चौकी प्रभारी गौरव शर्मा ने बताया कि नहर में मृत मिली बच्चियां में 5 वर्षीय वैष्णवी पिता गजानंद सोनवाने और 30 वर्षीय सोनाली पिता गजानंद सोनवाने है। जिसे गांव का ही गिरधारी सोनवाने लेकर गया था। पुलिस ने इन दोनों ही बच्चियों के शवों को बरामद कर लिया है। वहीं लापता गिरधारी सोनवाने की तलाश कर रही है चूँकि गिरधारी के मिलने के बाद ही घटना के संबंध में कुछ भी स्पष्ट हो पायेगा। इधर, गांव में जादू-टोने के चक्कर में इन बच्चियों की बलि देने की चर्चा जोरो पर है। हालांकि अभी पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

यह भी पढ़े…भोपाल में स्कूलों का समय बदला गया, आदेश जारी, सुबह 7 से 12 बजे तक लगेगी क्लास

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक सौरभ समीर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अरविंद श्रीवास्तव, तिरोड़ी थाना प्रभारी चैनसिंह उईके, खैरलांजी थाना प्रभारी बरडे सहित कटंगी, तिरोड़ी, खैरलांजी एवं महकेपार थानों का पुलिस अमला मौके पर पहुंचा था। बच्चियों के शव को बरामद करने के बाद उनका पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़े…व्यापारी से लूट करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, तीन लाख रुपये भी किए बरामद

गिरधारी के घर मिला पूजा-पाठ का सामान
सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार जब गजानंद सोनवाने ने शाम को महकेपार चौकी पहुंचकर,ख् अपनी बच्चियों के गायब होने की शिकायत दर्ज करवाई, तभी महकेपार चौकी प्रभारी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मामले की जानकारी देते हुए तलाश शुरू की। बताया जा रहा है कि पुलिस ने रात्रि में ही गिरधारी सोनवाने के घर पर दबिश दी थी। जहां से पुलिस को पूजा-पाठ (तंत्र विद्या) की कुछ संदिग्ध सामग्री मिली है। जिस पर इन सामग्रियों को उपयोग करने का वक्त भी लिखा है। हालांकि पुलिस की तरफ से इस बात की भी पुष्ठि नहीं की गई। वहीं बच्चियों के शव मिलने के बाद पुलिस द्वारा महकेपार से किसी पंडा (पुजारी) को भी पूछताछ के लिए लाने की बात कही जा रही है।

कुड़वा नहर में मिला दो मासूम बच्चियों का शव

यह भी पढ़े…शहडोल में पदस्थ उपपंजीयक को एक लाख की रिश्वत लेते EOW रीवा ने पकड़ा

बीमारी से परेशान था गिरधारी
ग्रामीणों से मिली जानकारी अनुसार गिरधारी सोनवाने बीते कुछ सालों से लगातार बीमार रहता था। उसे संदेह था कि किसी ने उसे जादू-टोना कर दिया है। जिस कारण वह बीमार रहता है। अपनी बीमारी से परेशान गिरधारी पंडा-पुजारी के जरिए उपचार करा रहा था। बताया जा रहा है कि गिरधारी ने कुछ दिनों के लिए अपना घर-बार भी छोड़कर महकेपार में निवास कर रहा था, अभी कुछ दिन पहले ही वह चिटकादेवरी लौटा था। सोमवार की सुबह करीब 10 बजे वह दोनों बच्चियों को अपनी मोटरसाईकिल क्रंमाक एमपी 50 एमयू 2735 से लेकर जाते दिखाई दिया था। जिसकी सूचना एक ग्रामीण ने बच्चियों के पिता को दी थी। गिरधारी के घर पर मिली पूजा सामग्री और उस पर लिखे अलग-अलग समय और घटना के बाद उसके अचानक से गायब होने की वजह से इन बच्चियों की बलि देने की चर्चाये हो रही है।

यह भी पढ़े…काशी विश्वनाथ की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो जल्दी करें आवेदन, मंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा

ग्रामीण पुरी रात करते रहे बच्चियों की तलाश
बच्चियों के गायब होने की सूचना पूरा गांव सोमवार की रात जंगल की खाक छानते के लिए निकल पड़ा। गांव के हर एक घर से व्यक्ति बच्चियों की तलाश में जंगल में भटक रहा था। वहीं वन विभाग को जब इस बात की जानकारी मिली तो वन विभाग का अमला भी रात करीब 12 बजे जंगल पहुंच गया, ताकि बच्चियों की तलाश में जुटे ग्रामीणों पर कोई वन्यप्राणी हमला ना कर दें। वहीं कटंगी और तिरोड़ी पुलिस भी रात्रि को ही चिटकादेवरी तथा आस-पास के जंगल में बच्चियों की तलाश में जुट गई थी और मंगलवार की सुबह इन बच्चियों का शव नहर से बरामद किया गया।

यह भी पढ़े… महिला इंस्पेक्टर ने की जबलपुर SP के विरूद्ध लैंगिक शोषण और प्रताड़ना की शिकायत, नोटिस जारी

गिरधारी की तलाश में जुटी पुलिस
प्राप्त जानकारी अनुसार पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर गिरधारी सोनवाने की तलाश करने के लिए अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया है जो गिरधारी की तलाश में महाराष्ट्र के नागपुर के साथ अलग-अलग राज्यों और जिलों की तरफ रवाना हुई है। वहीं पुलिस सोशल मीडिया और विभिन्न थानों में गिरधारी की फोटो भेजकर उसकी तलाश कर रही है।