नक्सल अभियान में अदम्य परिचय देने वाले जिले के चार बहादुरों को मिलेगा वीरता पुरस्कार

Balaghat News : 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर मध्यप्रदेश पुलिस के चार जवानों को अदम्य साहस के लिए वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। जिसमें सिवनी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्याम कुमार मरावी और जिले के तीन बहादुर एसआईबी निरीक्षक शिव कुमार मरावी, हॉकफोर्स प्रधान आरक्षक राजकुमार कोल और एसआईबी प्रधान आरक्षक शेख रशीद शामिल है। जिन्होंने बालाघाट में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में 2 हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार करने में अदम्य साहस एवं वीरता का परिचय दिया था।

नक्सली और टीम को सकुशल जंगल से निकाला था बाहर

गौरतलब है कि 17 सितंबर 20220 को मलाजखंड थाना अंतर्गत समनापुर के बांधाटोला में 2 संदिग्ध नक्सलियो की तस्दीक के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बैहर रहते हुए श्याम कुमार मरावी के नेतृत्व में भेजी गई टीम को देखकर नक्सली ने पिस्टल से फायर करते हुए भागने के लिए तालाब में कूद गये थे। जिसमें टीम में शामिल हॉकफोर्स प्रधान आरक्षक राजकुमार कोल ने जान की परवाह न करते हुए तालाब में छलांग लगाकर विस्तार प्लाटून-2 के सक्रिय एरिया कमेटी मेंबर बादल उर्फ कोसा को पकड़ा था। जिस पर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ पर 17 अपराध पंजीबद्व थे और उस पर 8 लाख रूपये का ईनाम था। जिसे गिरफ्तार करने के बाद वापस जंगल के रास्ते से लाते समय जंगल में छिपे नक्सलियों ने पुलिस टीम पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी लेकिन एडीएसपी के नेतृत्व में टीम ने शौर्यता का परिचय देते हुए गिरफ्तार नक्सली और टीम को सकुशल जंगल से बाहर निकाला था।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”