एक विवाह ऐसा भी, तेज बारिश के बीच हाथ में छतरी पकड़े दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे, वीडियो वायरल

Balaghat News : प्रदेश में इन दिनों मौसम परिवर्तन के चलते तेज़ बारिश जारी है, रोजाना ही शाम को मौसम परिवर्तन के चलते तेज बारिश हो रही है, वहीं अप्रैल अंत से मई के प्रथम सप्ताह तक विवाह मुहुर्त होने से विवाह भी जारी है, ऐसे में बारिश ने विवाह का मजा फिका कर दिया है। शादियों में दूल्हा-दुल्हन और बारातियों द्वारा किये जाने वाले रोमांटिक और फनी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते दिखाई देते है लेकिन इन दिनों बालाघाट कोतवाली क्षेत्र के छोटी कुम्हारी में विगत 26 अप्रैल को विवाह का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दुल्हा-दुल्हन लगन के बाद लिये जाने वाले सात फेरे बारिश में ले रहे है, दूल्हा छत्ता पकड़ा है और दूल्हे के आगे चल रही दुल्हन, दूल्हे के साथ सात फेरे लेते दिखाई दे रही है।

सोशल मीडिया पर तेजी से वीडियो वायरल

बताया जाता है कि बालाघाट जिले के लालबर्रा क्षेत्र अंतर्गत मोहगांव धपेरा के शेषराम बिरनवार के सुपुत्र रितेश का बड़ी कुम्हारी निवासी नंदकिशोर पिछोड़े के पुत्री नेहा से विवाह विगत 26 अप्रैल को नियत था। मोहगांव धपेरा से रितेश की बारात बड़ी कुम्हारी पहुंची थी। जहां रात्रि लगन के बाद सात फेरे होने था लेकिन बारिश शुरू हो गई। एकाएक बारिश से मंडप सुना हो गया। परिजनों ने काफी देर तक बारिश रूकने का इंतजार किया लेकिन फेरे लेने का मुहुर्त निकलने के चलते वर रितेश ने तय किया कि वह बारिश में हाथ में छाता लेकर वधु नेहा के साथ सात फेरे लिए जाएं। इसके बाद मैंने और नेहा ने छाता लगाकर फेरे लिए। इस दौरान पंडित जी और परिवार के दूसरे सदस्य शेड के नीचे खड़े थे। मौके पर मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। जिसके बाद वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे सोशल मीडिया यूजर्स भी काफी पसंद कर रहे है और मेड फॉर इच अदर जैसे कमेंट कर उन्हें विवाह की बधाई भी दे रहे है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”