Balaghat News : फसलों पर आफत बनकर गिरी ओलावृष्टि, मंत्री ने दिया मदद का भरोसा

Balaghat News : बालाघाट जिले में बीते तीन दिनों से मौसम खराब है, जिससे बारिश का दौर जारी है। मंगलवार की प्रथम पहर और दिन में हुई बारिश के साथ ओलावृष्टि ने खेत में लगी फसलों पर आफत बनकर गिरी है। जिससे खेत में लगी रबी की फसल में धान सहित गेंहू, चना, राई, सरसो, अलसी सहित नकद फसल के रूप में सब्जियों को भारी नुकसान पहुंचा है।

सब्जियों की खेती को हुआ भारी नुकसान

मंगलवार को मौसम परिवर्तन के बाद अपरान्ह लगभग 4 बजे से 5 बजे तक तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि से परसवाड़ा क्षेत्र के चांगोटोला अंतर्गत चनेवाड़ा, नगरवाड़ा, चांगोटोला , कुमझर, बटुआ, पचपेड़ी, घंघरिया ,खैरगांव, बसेगाव एवं अन्य ग्रामो में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होने से किसानों द्वारा खेत में लगाई गई रबी की फसल के साथ ही नकद फसल के रूप में सब्जियों की खेती को भारी नुकसान पहुंचा है। हालांकि अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि नुकसान कितना बड़ा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”