Balaghat News : तालाब में डूबने से दो नाबालिगों की दर्दनाक मौत

बालाघाट (Balaghat ) के मलाजखंड थाना अंतर्गत मोहगांव के बेल तालाब (pond) में डूबने से दो 12 वर्षीय नाबालिगों की मौत हो गई। जिनके शव को आज सुबह गोताखोरों की मदद से निकाला गया।

बालाघाट, सुनील कोरे। बालाघाट (Balaghat ) के मलाजखंड थाना अंतर्गत मोहगांव के बेल तालाब (pond) में डूबने से दो 12 वर्षीय नाबालिगों की मौत हो गई। जिनके शव को आज सुबह गोताखोरों की मदद से निकाला गया। जिसके बाद मलाजखंड पुलिस (police) ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही उपरांत शव का पोस्टमार्टम (Postmortem) कराकर परिजनों को सौंप दिया है। मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें….Car में छुपा कर ले जा रहा था अवैध गांजा, पुलिस ने युवक को पकड़ा, 10 लाख का माल जब्त

मिली जानकारी के अनुसार मोहगांव वार्ड क्रमांक 15 का निवासी 12 वर्षीय शिवम पिता प्रभाकर बिसेन और करण पिता नीलकमल बिसेन सोमवार को प्रातः 6 बजे घर से निकले थे, जो देरशाम भी घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनके लापता होने की सूचना मलाजखंड पुलिस को दी थी। जिसके बाद से पुलिस दो बालकों के एकाएक लापता होने से मामले को गंभीरता से लेकर उनकी तलाश कर रही थी, इस दौरान ही बेल तालाब के झाड़ियों के पास बालकों के पहने कपड़े मिले। जिससे उनके तालाब में डूबने की आशंका के चलते 6 अप्रैल की सुबह गोताखोरों की मदद से तालाब में तलाशी अभियान चलाया गया। जहां दोनो ही बालक का शव बरामद किया गया। बताया जाता है कि मृतक दोनो ही बालक आपसा में रिश्तेदार होने के साथ ही पड़ोसी भी थे। पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि बालक पूर्व में भी तालाब में नहाने आये थे। जिससे संभावना व्यक्त की जा रही है कि सोमवार को बालक तालाब में नहाने आये थे, लेकिन गहरे पानी में डूबने से उनकी मौत हो गई। बहरहाल मलाजखंड पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

मलाजखंड थाना प्रभारी रविकांत डहेरिया का कहना है कि सोमवार को दोनो ही बालक शिवम और करण घर से निकले थे, जो देरशाम तक घर नहीं लौटे तो परिजनों ने इसकी सूचना थाने में दी थी। दो बालकों के लापता होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए उनकी तलाश की गई तो बेल तालाब के किनारे झाड़ियो में उनके कपड़े मिले। चंूकि रात होने के कारण तालाब में तलाशी अभियान संभव नहीं होने से 6 अप्रैल की सुबह तलाशी अभियान चलाया गया। जिसमें दोनो ही लापता बालक का शव बरामद कर लिया गया है। जिसके बाद प्रक्रिया पूरी कर शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें….Khargone News : दोस्त की हत्या करने वाले को आजीवन कारावास