MP News : नक्सलियों को मार गिराने वाले जवानों को मिलेगा प्रमोशन, पढ़े पूरी खबर

Balaghat News : दशकों से नक्सली समस्या से जूझ रहे बालाघाट जिले में 2022 की नक्सली घटना, इतिहास में दर्ज हो गई। नक्सलियों के खिलाफ नक्सल उन्मूलन के इतिहास में कभी एक साल में सर्वाधिक नक्सलियों का मारने का रिकॉर्ड, वर्ष 2022 में ही बना। जिसमें दो बड़ी घटना में हॉकफोर्स और पुलिस के जवानों ने मिलकर बड़े ईनामी नक्सलियों को ना केवल मार गिराया बल्कि अत्याधुनिक हथियार भी बरामद किये। खासकर नवंबर में जामसेहरा और दिसंबर में हर्राटोला में नक्सली एनकाउंटर में बड़े नक्सलियों को मार गिराने की सफलता में शामिल 55 जवानों को पुलिस मुख्यालय ने आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देने का निर्णय लिया है। जिसके आदेश जारी हो गये है और आगामी 22 फरवरी को बालाघाट आ रहे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, सभी 55 जवानों को सम्मानित कर उन्हें आउट ऑफ टर्न प्रमोशन रैंक देंगे।

बता दें कि कि दोनो ही एनकाउंटर में शामिल 28 और 27 जाबांज जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देने की सिफारिश जिला पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ द्वारा की गई थी। जिसके आदेश पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने पीएचक्यु में भेजा था। जहां पुलिस महानिदेशक द्वारा बालाघाट पुलिस अधीक्षक द्वारा भेजे गये आदेश को अनुमति प्रदान कर दी है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”