Balaghat news: फिर दो मरीज पॉजिटिव मिलने से बालाघाट में बढ़ी चिंता

बालाघाट में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस ने बढ़ाई चिंता। दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव।

बालाघाट, डेस्क रिपोर्ट । कोरोनावायरस की तीसरी लहर का अंदेशा फिलहाल बढ़ता जा रहा है और देश भर में कोविड-19 के मामले में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसी क्रम में बालाघाट में पहले दो उसके बाद फिर 2 मरीजों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। एक जनवरी को जिले में दो और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यह लोग मनाली और दिल्ली से आये थे।

यह भी देखें- Balaghat News : पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या।

24 वर्षीय युवक दिसंबर में मनाली से दिल्ली आया और दिल्ली से गोंदिया के बाद बालघाट आया। युवक को कफ की शिकायत होने पर जांच कराई गई। जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दूसरी पॉजिटिव मरीज महिला डॉक्टर है, जो दिल्ली से बालाघाट आई। चिंता का विषय यह भी है कि दोनों मरीजो को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों मरीजों के परिवार जनों के सैंपल भी कलेक्ट कर लिए हैं। नगरपालिका द्वारा घर के आगे कोरोना पॉजिटिव मरीज की पर्ची चस्पा कर दी गई है।

यह भी देखें- Balaghat : लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई, 25 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ाया पटवारी

घर के सामने बेरिकेट लगा कर घर के लोगों को निर्धारित समयावधि तक बाहर नहीं निकलने के निर्देश दिये गये है। गौरतलब हो कि इससे पूर्व दक्षिण अफ्रीका के कीनिया से आये एक मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। सभी मरीजो का ईलाज होम आईसोलेशन में किया जा रहा है।

यह भी देखें- Balaghat Accident : छात्र-छात्राओं से भरा वाहन पेड़ से टकराया, 1 की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा गंभीर घायल

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय ने कहा कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 02 से बढ़कर 04 हो गई है। जिले में 01 जनवरी तक कुल 9112 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 9038 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जिले मे 01 जनवरी तक 70 मरीजों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। बालाघाट जिले में 01 जनवरी तक कोरोना टेस्ट के लिए 03 लाख 46 हजार 526 सेंपल लिए जा चुके हैं।