करोड़ों का आसामी निकला CMHO कार्यालय का बाबू, लोकायुक्त की छापेमार कार्रवाई

लोकायुक्त

बालाघाट, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में भ्रष्टाचारियों (corruption) के खिलाफ कार्रवाई जा रही हैकार्रवाई दरअसल इसी सिलसिले में प्रदेश के बालाघाट (balaghat) जिले मैं लोकायुक्त (lokayukt) ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल लोकायुक्त ने बालाघाट के CMHO कार्यालय में पदस्थ बाबू के घर छापामार कार्रवाई की। वहीं प्रारंभिक जांच में एक करोड़ की संपत्ति का खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

CMHO कार्यालय में पदस्थ बाबू अब्दुल कादर रजा के घर आज लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की। जानकारी के मुताबिक आय से अधिक संपत्ति मामले में यह कार्रवाई की गई है। वही प्रारंभिक जांच के दौरान लोकायुक्त को अब तक प्रॉपर्टी के पेपर, बीमा पॉलिसी (Insurance policy), तीन मकान, सोने-चांदी के जेवरात अन्य सामग्री मिली है। वही प्रारंभिक जांच के दौरान अब तक एक करोड़ की संपत्ति का खुलासा हो चुका है। दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

करोड़ों का आसामी निकला CMHO कार्यालय का बाबू, लोकायुक्त की छापेमार कार्रवाई

 

Read More: Cabinet Meeting: शिवराज सरकार ने गुरुवार को बुलाई महत्वपूर्ण बैठक, इन विशेष मुद्दों पर होगी चर्चा

4 अगस्त बुधवार को लोकायुक्त पुलिस द्वारा स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ सहायक ग्रेड-3 कादर फखरूद्दीन के घर में लोकायुक्त पुलिस के तलाशी अभियान में एक करोड़ रूपये से ज्यादा की संपत्ति मिली है। जिसमें 14 लाख 13 हजार 655 रूपये की 17 बीमा पॉलिसी, 60 लाख रूपये के दो मकान, 16 लाख 72 हजार रूपये के दो कार एवं दो मोटर सायकिल, 7 लाख 31 हजार रूपये की 2 जमीन की रजिस्ट्री, एक लाख रूपये के सोने-चांदी के आभूषण, 9 लाख 62 हजार 904 रूपये के इंवेट्री घरेलु सामान, कुल मिलाकर एक करोड़ 79 हजार 559 रूपये की प्रारंभिक संपत्ति का पता चला है। इसके साथ ही लोकायुक्त पुलिस अब बाबु कादर रजा के बैंक खाते एवं अन्य संपत्ति की जानकारी एकत्रित कर रही है।

करोड़ों का आसामी निकला CMHO कार्यालय का बाबू, लोकायुक्त की छापेमार कार्रवाई

20 सदस्यीय लोकायुक्त टीम में यह रहे शामिल

स्वास्थ्य विभाग के बाबु कादर फखरूद्दीन के घर 4 अगस्त की सुबह लोकायुक्त पुलिस द्वारा दी गई दबिश में लोकायुक्त उपपुलिस अधीक्षक जे.पी. वर्मा, निरीक्षक स्वप्निल दास, निरीक्षक कमलसिंह उईके, निरीक्षक रंजीतसिंह, निरीक्षक नरेश बेहरा सहित 15 प्रधान आरक्षक और आरक्षक की टीम ने तलाशी अभियान चलाकर कार्यवाही को अंजाम दिया।

करोड़ों का आसामी निकला CMHO कार्यालय का बाबू, लोकायुक्त की छापेमार कार्रवाई

इनका कहना है

गोपनीय शिकायत पर आय से अधिक संपत्ति मामले में तलाशी कार्यवाही की गई है। जिसमें एक करोड़ रूपये से ज्यादा की संपत्ति मिली है। जिसमें बीमा पॉलिसी, मकान, कार एवं मोटर सायकिल, जमीन की रजिस्ट्री, सोने-चांदी के आभूषण, नगद रूपये बरामद किये गये है। इनके बैंक खातो को फ्रिज करने के निर्देश बैंक को दिये गये है और इनकी अन्य संपत्ति की जानकारी एकत्रित की जा रही है। जिसमें और जानकारी मिलने की संभावना है।- जे.पी. वर्मा, उपपुलिस अधीक्षक, लोकायुक्त पुलिस, जबलपुर