15 पेटी देशी शराब के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

बालाघाट।सुनील कोरे| मुखबिर की सूचना पर ग्रामीण पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 15 पेटी देशी शराब के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक नाबालिग है, जबकि दो आरोपी पुलिस को देखते ही फरार हो गये। ग्रामीण पुलिस द्वारा बरामद की गई शराब में 13 देशी प्लेन और 2 देशी मसाला की पेटियां है, जिसमें लगभग 133.02 लीटर शराब होने पर ग्रामीण पुलिस ने पकड़ाये गये आरोपी हट्टा थाना अंतर्गत हिर्री निवासी 33 वर्षीय धर्मेन्द्र पिता रेखलाल बिरनवार, बुद्धविहार के पास निवासरत 20 वर्षीय राहुल पिता चरणदास गेडाम और नाबालिग आरोपी सहित फरार दो आरोपी राजा खान और शिवम डोंगरे के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत अपराध कायम कर जांच में लिया है। पुलिस ने देशी शराब के साथ ही शराब के अवैध परिवहन में लिप्त बुलेरो वाहन क्रमांक एमएच 28 वी 4574 को भी बरामद किया है।

पुलिस की मानें तो राज्य शासन द्वारा मादक पदार्थ के अवैध परिवहन को रोकने और अपराधियों की धरपकड़ को लेकर चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि वाहन क्रमांक एमएच 28 वी 4574 से कुछ लोग शराब का अवैध परिवहन करते हुए थाना क्षेत्र से गुजरने वाले है। जिसके बाद मुखबिर से मिली सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। जिनके मार्गदर्शन और दिशा निर्देश में ग्रामीण पुलिस ने बीती रात्रि नवेगांव-गोंगलई रेलवे के अंडर के पास मुखबिर सूचना के आधार पर वाहन को रोका।

जब तक पुलिस वाहन के पास पहुंचती, पुलिस को देखकर वाहन में सवार दो लोग फरार हो गये। जबकि वाहन के अंदर बैठे तीन लोगों को वाहन से उतारकर हिरासत में लिया। वाहन में बैठे लोगों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने वाहन की तलाशी ली तो वाहन के पिछले हिस्से में रखी 15 देशी शराब की पेटियां मिली।

जहां से पुलिस रात में आरोपियों और देशी शराब एवं वाहन लेकर ग्रामीण थाना पहुंची। जहां पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला कायम कर विधिवत आरोपियों की गिरफ्तारी की और देशी शराब एवं वाहन को जब्त किया।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और दिशा निर्देश में अवैध रूप से परिवहन की जा रही देशी शराब के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में ग्रामीण थाना उपनिरीक्षक सौरभ पटेल, प्रधान आरक्षक चालक मंगेश धामड़े, आरक्षक आशीष धुवारे, गुमान ताराम, यशवंत बघेल और संतोष परतेती का सराहनीय योगदान रहा।

आदतन आरोपी है धर्मेन्द्र
बताया जाता है कि देशी शराब के अवैध परिवहन में पकड़ाया गया आरोपी धर्मेन्द्र बिरनवार, एक आदतन आरोपी है, जो पूर्व भी शराब के अवैध परिवहन में लिप्त रहा है। इससे पहले भी वह शराब के अवैध परिवहन मामले में पकड़ा जा चुका है। सूत्रों की मानें तो वह बेरोजगार युवाओं और बच्चों को भी रूपये का लालच देकर शराब के अवैध परिवहन में शामिल कर लेता है। बहरहाल पुलिस का कहना है कि आरोपियों के बारे में पिछले रिकॉर्ड का पता किया जा रहा है।

इनका कहना है
पुलिस को मुखबिर से बुलेरो वाहन से शराब का अवैध परिवहन किया जा रहा है। जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और दिशा निर्देश पर उपनिरीक्षक सौरभ पटेल के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जिनके द्वारा कार्यवाही करते हुए मुखबिर के आधार पर बताये गये वाहन से 15 पेटी देशी शराब बरामद की गई है। जिसमें तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि दो आरोपी फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।
अपूर्व भलावी, प्रभारी, सीएसपी