कुएं में तैरते मिले पति-पत्नी के शव, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट। सुनील कोरे| Balaghat News कटंगी थाना अंतर्गत ग्राम अगरवाड़ा में बीती रात 9 बजे पति, पत्नी का शव कुंये में मिलने से गांव में सनसनी मच गई। बताया जाता है कि मृतक पति 25 वर्षीय राजेश वरकड़े पिता लक्ष्मीचंद वरकड़े और पत्नी 20 वर्षीय नंदिनी पति राजेश वरकड़े है। प्रथमदृष्टया, यह आत्महत्या का मामला प्रतित हो रहा है। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी अनुसार कटंगी थाना अंतर्गत अगरवाड़ा निवासी लक्ष्मीचंद वरकड़े के पुत्र राजेश वरकड़े का 14 माह पूर्व ही देवरी निवासी नंदनी के साथ विवाह हुआ था। जिससे उनकी एक 3 माह की बेटी भी है। राजेश गांव में ही मजदूरी का काम करता था और शराब पीने का आदि था। जिसके कारण अक्सर पति, पत्नी में विवाद होते रहता था और पति राजेश शराब के नशे में पत्नी के साथ गाली, गल्लौज तथा मारपीट भी करता था। यही नहीं बल्कि परिवार में वह माता, पिता और भाई के साथ भी शराब के नशे में दुर्व्यवहार किया करता था।

बताया जाता है कि बीती रात भी रोजाना की तरह शराब के नशे में घर पहुंचे राजेश का पत्नी नंदिनी से विवाद होने लगे। जिसे समझाने गई मां और भाई को राजेश ने मारकर घर से बाहर भगा दिया। काफी देरबाद लड़ रहे पति, पत्नी के कोई आवाज नहीं आने और मासुम बेटी के रोने की आवाज सुनकर परिजन दौड़े तो देखा कि बेटा राजेश और बहु नंदिनी उन्हें दिखाई नहीं दी। जिसको देखकर परिजनों ने आसपास के पड़ोसियों को आवाज लगाई। जब लोगों ने उन्हे ढूंढने लगे तो देखा कि घर के आंगन में बने कुंये में दोनो का शव दिखाई दिया।

जिसके बाद लोगो ने घटना की जानकारी कटंगी पुलिस को दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद रात में पहुंची पुलिस ने रात ज्यादा होने के कारण पति, पत्नी के श को आज 11 मई की सुबह कुंये से बाहर निकाला और शव पंचनामा कार्यवाही कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। हालांकि यह साफ नहीं है कि कुंये में दोनो ने एकसाथ कूदकर कैसे आत्महत्या की, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि पति की रोज-रोज की कलह से परेशान पत्नी ने पहले कंुये में कूदकर आत्महत्या की, जिससे आहत होकर पति ने भी कुंये में ही कूदकर आत्महत्या कर ली। बहरहाल मामले में कटंगी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है। जांच के बाद ही साफ हो पायेगा कि आखिर क्यों दोनो ने एकसाथ कुंये में कूदकर आत्महत्या की।