अपमान के बदले में रची हत्या की साजिश, पुलिस ने किया हत्याकांड का पर्दाफाश

बालाघाट, सुनील कोरे। बिरसा थाना अंतर्गत मछुरदा में 6 एवं 7 फरवरी की दरमियानी रात में हुई अंधे हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी मछुरदा निवासी सुद्धू धुर्वे, अनूप उर्फ विनोद मरकाम तथा रमेश धुर्वे की गिरफ्तारी हुई है जबकि एक आरोपी फरार है, जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

पुलिस की मानें तो श्यामसिंह की हत्या सुनियोचित साजिश रचकर की गई थी। जिसमें मुख्य आरोपी के ताऊजी के लड़के से सगाई के बाद श्यामसिंह मरकाम ने शादी तुड़वा दी थी। इस अपमान से आहत होकर आरोपी के ताऊजी ने आत्महत्या कर ली थी। जिसको लेकर आरोपी, श्यामसिंह के शादी तोड़ने को अपने ताऊजी की हत्या मानता था और वह मन बदले की आग जल रही थी। इसी कारण पूरी तैयारी के साथ मुख्य आरोपी सुद्धु धुर्वे ने श्यामसिंह मरकाम की हत्या की साजिश रची और मंडई की आवाज में हत्या की आवाज गुम होने की सोच को लेकर किराये के गुड्डो से श्यामसिंह की हत्या करवा दी। लेकिन कानून से वह बच नहीं सका और अंततः पुलिस जांच के बाद वह अपने साथियों के साथ पुलिस के हाथों धरा गया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।