बालाघाट में कोरोना विस्फोट, आंकड़ा आधा सैकड़ा के पार

बालाघाट। सुनील कोरे| जिले में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या ने लोगों को चिंता में डाल दिया है। शनिवार की रात ओर रविवार की शाम तक पांच नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान सहित मुंबई से आया 14 वर्षीय बालक, उतरप्रदेश के भदोही से आया 30 वर्षीय युवक ओर दिल्ली से वापस आया लालबर्रा के ग्राम बेहरई का मरीज शामिल है। जहां सीआरपीएफ के जवानों के कोरोना पॉजिटिव होने की संख्या बढ़ती जा रही है वहीं जिले में भी संक्रमित मरीजों का आंकड़ा आधा सैकड़ा पार हो गया है। शनिवार की रात और रविवार की शाम तक मिले पांच नये कोरोना पॉजिटिव मरीज को मिलाकर जिले में संक्रमित मरीजों का संख्या 54 हो गई है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि 11 जुलाई की देर रात्रि में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में दो और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। यह मरीज सीआरपीएफ बटालियन भरवेली के जवान है जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए जवानों के संपर्क में आए थे।
वहीं रविवार की शाम होते-होते तक तीन और नये कोरोना पॉजिटिव और मिले है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला चिकित्सालय बालाघाट की ट्रू-नॉट लैब से आज 12 जुलाई को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में तीन और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। इनमें से एक मरीज वारासिवनी तहसील के ग्राम सावंगी का 14 वर्षीय बालक है जो अपने परिवार के साथ मुंबई से आया है। दूसरा मरीज एक 30 वर्षीय युवक है जो उत्तर प्रदेश के भदोही से आया है और तीसरा मरीज लालबर्रा तहसील के ग्राम बेहरई का निवासी है जो दिल्ली से वापस आया है।
कोरोना पॉजिटिव सभी पांच मरीजों को उपचार के लिए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती करा दिया गया है। इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए कुल मरीजों की संख्या 54 हो गई है। इसमें से 33 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 21 मरीजों का डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट का उपचार किया जा रहा है।