जहरीली गैस से पिता, पुत्र की मौत , कुएं में मोटर का पाइप सुधारने उतरे थें दोनों

indore

बालाघाट, सुनील कोरे। किरनापुर थाना अंतर्गत रजेगांव में हुई हद्रयविदारक घटना में खेत के कुएं में उतरे पिता, पुत्र की जहरीली गैस से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद रजेगांव चौकी प्रभारी प्रिती सिंगौतिया, प्रधान आरक्षक झनकलाल नागेश्वर सहित रजेगांव चौकी का स्टॉफ और आपदा दल के कर्मी घटनास्थल पहुंचे। जहां कुएं से मृतक पिता, पुत्र का शव बरामद किया गया। घटना में 50 वर्षीय चुन्नीलाल पिता रेवाजी गोंदुड़े और उसका पुत्र 26 वर्षीय राजेश पिता चुन्नीलाल गोंदुड़े की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कुएं के अंदर लगभग 20 फीट पर लगी मोटर के पाईप कट जाने से उसे सुधारने पहले पुत्र राजेश कुएं में उतरा था, जिसके वापस नहीं लौटने से पिता चुन्नीलाल भी कुंए में उतरा, लेकिन वह भी वापस नहीं लौट सका।

कुएं में थी जहरीली गैस

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर लगभग 12 बजे पिता, पुत्र खेत गये थे। जिसके बाद लोगों से घटना की जानकारी अपरान्ह लगभग 3 बजे मिली। जिससे घटना 12 से 3 बजे की दरमियानी बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस जब रजेगांव सोसायटी मार्ग में कुछ दूरी पर स्थित घटनास्थल खेत पहुंची, तो वहां उसने खेत में जलते टायर को नीचे उतारा, जो बुझ गया। जिससे साफ है कि कुएं में जहरीली गैस के कारण पिता, पुत्र की मौत हुई है। कुएं में जहरीली गैस की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने बड़े ही सावधानीपूर्वक टायर की मदद से दोनों पिता, पुत्र के शव को बाहर निकाला। घटना से ग्राम रजेगांव में गम का माहौल है। मामले में रजेगांव चौकी पुलिस ने पिता, पुत्र का शव बरामद कर पंचनामा कार्रवाई के बाद शव के पीएम के लिए उन्हें चिकित्सालय भिजवा दिया है। मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।

इनका कहना है

वहीं चौकी प्रभारी प्रिती सिंगौतिया ने बताया कि रजेगांव में सोसायटी जाने वाले मार्ग पर एक खेत के कुएं में पिता, पुत्र का शव मिला है। मामले में प्रारंभिक जानकारी के अनुसार पुत्र कुएं में मोटर सुधारने उतरा था। जिसके वापस नहीं लौटने पर उनके पिता भी कुएं में उतरे। जहां दोनो की मृत्यु हो गई है। प्रथमदृष्टया कुएं में जहरीली गैस से मौत होने की जानकारी सामने आ रही है। बहरहाल पीएम रिपोर्ट और जांच के बाद ही मौत के वास्तविक कारणों के बारे में पता चल पायेगा। घटना की जानकारी के बाद घटनास्थल से पिता, पुत्र का शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है।