पुलिस-नक्सलियों की मुठभेड़ में हॉकफोर्स का प्रधान आरक्षक घायल

बालाघाट। सुनील कोरे| Balaghat News जिले के हट्टा थाना क्षेत्र अंतर्गत गोदरी चौकी के जंगल में आज सुबह पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxalites) की मुठभेड़ में नक्सलियों की ओर से चलाई गई गोली हॉक फोर्स के प्रधान आरक्षक लोकेन्द्रसिंह को बांयी ओर गले को छूती हुई निकल गई। जिससे घायल प्रधान आरक्षक लोकेन्द्रसिंह को एम्बुलेंस के माध्यम से ईलाज के लिए गोंदिया के सेंटर हॉस्पिटल में ले जाकर भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत में सुधार है। घायल हॉकफोर्स के प्रधान आरक्षक को देखने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों से उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार कुछ दिनों से गोदरी क्षेत्र के जंगलो में मलाजखंड और तांडा दलम के नक्सलियों की होने और लोगांे से अवैध वसुली की सूचना मिल रही थी। जिसको लेकर आज सुबह गोदरी चौकी से हॉकफोर्स के तीन ग्रुप, गोदरी के जंगल में सर्चिंग के लिए रवाना हुए थे। घने जंगल में ठाकुरटोला और भानपुर के जंगली पहाड़ी में नक्सलियों ने घात लगाकर सर्चिंग कर रही हॉकफोर्स की टीम पर हमला किया। जिसके जवाब में हॉकफोर्स के जवानो ने भी जवाबी फायरिंग की। इस दौरान नक्सलियों की ओर आई एक गोली हॉकफोर्स के प्रधान आरक्षक लोकेन्द्र जाटव के बांयी ओर गले को छूती हुई निकल गई। घायल जवान को एम्बुलेंस से लांजी एसडीओपी नितेश भार्गव लेकर गोंदिया अस्पताल पहुंचे। जहां उसका उपचार किया गया। चिकित्सकों के अनुसार घायल जवान खतरे से बाहर है।
पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि गोदरी क्षेत्र के जंगलो मंे नक्सली दलम के होने और उनके द्वारा अवैध वसुली किये जाने की जानकारी मिल रही थी। जिस पर आज सुबह हॉकफोर्स के 3 ग्रुप को जंगल में सर्चिंग के लिए रवाना किया गया। इस दौरान घने जंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों और नक्सलियों का आमना-सामना होने पर दोनो ओर से फायरिंग की गई। जिसमंे एक जवान घायल हो गया है। जिसे जंगलों से बाहर लाने के बाद उपचार के लिए गोंदिया अस्पताल भिजवाया गया है। घटना में मलाजखंड नक्सली दलम के 12 से 15 नक्सलियों के होने की संभावना है। मुठभेड़ के बाद जंगल में सर्चिंग को बढ़ा दिया गया है, जिसमंे सीआरपीएफ के साथ ही हॉकफोर्स के ग्रुप को सर्चिंग के लिए रवाना किया गया है।