स्कूटी को टक्कर मारकर पलटा ट्रक, चार की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा घायल

आयुष मंत्री कावरे ने मृतक और घायलो को दी 10-10 हजार रूपये की सहायता

बालाघाट, सुनील कोरे| उकवा की ओर से चिरोंटा के दानों की बोरियों को भरकर आ रहा ट्रक उद्घाटी और गांगुलपारा के बीच एक स्कूटी को टक्कर मारकर पलट गया। जिसमे स्कूटी सवार सहित ट्रक में बैठे तीन लोगों की मौत हो गई। घटना आज 25 दिसंबर की शाम लगभग 5 से 6 बजे के बीच की है। घटना की जानकारी के बाद कलेक्टर दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, एसडीएम के.सी. बोपचे, कोतवाली थाना प्रभारी मंशाराम रोमड़े घटनास्थल पहुंचे। जहां से घायलों को जिला चिकित्सालय लाया गया। जिसमें गंभीर रूप से 4 घायलों को बेहतर उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया है। जबकि अन्य घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है। घटना में मृतक मलाजखंड थाना अंतर्गत एक्टिवा सवार पौनी निवासी सहित पायली निवासी 3 महिलायें है। जबकि सात घायलों में गंभीर रूप से घायलों को बेहतर उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया है। जबकि शेष घायलों का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।

मिली जानकारी अनुसार भरवेली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पायली के कुछ लोग छिंद की झाडु बनाने का काम करते है, जो छिंद की झाडु के लिए कच्चा मटेरियल लेने गये थे। घायल इशुलाल की मानें तो आज सुबह 10 बजे पायली से सभी लोग झाडु के लिए छिंद के पत्तों का रॉ-मटेरियल लेने उद्घाटी के जंगल की ओर बस से गये थे। जहां से छिंद का रॉ-मटेरियल लेकर वह वापस लौटने उकवा की ओर से चरोंटा का बीजा लेकर बालाघाट की ओर आ रहे ट्रक क्रमांक एमएच 31-डीएस 4802 में बैठकर पायली आ रहे थे। इस दौरान ही बालाघाट की ओर से आ रहे एक स्कूटी सवार को बचाने के चक्कर में ट्रक चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए स्कूटी सवार को टक्कर मारकर वाहन का नियंत्रण खो दिया और वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। जिससे उसमें बैठक पायली निवासी तीन महिलाओं सहित स्कूटी सवार की मौत हो गई।

बताया जाता है कि ट्रक उकवा की ओर से चिरांेठा के दाने भरकर बालाघाट की ओर आ रहा था। जबकि बालाघाट से मलाजखंड थाना अंतर्गत पौनी निवासी अरूण परिहार बालाघाट से पौनी लौट रहा था, इस दौरान ही एक बड़ा हादसा हो गया।

घटना मंे छिंद का रॉ-मटेरियल लेने अन्य मजदूरों के साथ वापस लौट रही पायली निवासी 40 वर्षीय समोती पति इशुलाल पांचे, 42 वर्षीय यशोदा पति दशाराम पांचे, 35 वर्षीय सविता पिता राजकुमार मरठे सहित स्कूटी सवार मलाजखंड थाना अंतर्गत ग्राम पौनी निवासी अरूण पिता भरत परिहार की मौत हो गई।

जबकि इस इस घटना में पायली निवासी रमेश पांचे, गीताबाई खैरवार, तूजेश पांचे, नंदकिशोर खैरवार, ऋषिलाल पांचे, कलावती पांचे और भागवंती खैरवार घायल हो गये। घटना के बाद घायलों को ईलाज देख रहे असिस्टेंट सर्जन डॉ. शुभम लिल्हारे ने बताया कि घटना में चार लोगों की ऑन-द-स्पॉट मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति का पैर पूरी तरह से कट गया है। वृद्ध नंदकिशोर को चेस्ट में चोटें है, जिसे देखते हुए चार घायलों को मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया है। शेष घायलों की स्थिति स्टेबल है, जिनका ईलाज जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है।

घटना की जानकारी के बाद घटनास्थल पहुंचे कलेक्टर दीपक आर्य ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि कहा कि हमारी प्राथमिकता घटना में घायल लोगों को त्वरित उपचार कराने की है, सभी घायलों की हालत को देखते हुए उनका उपचार किया जा रहा है।

आयुष मंत्री कावरे ने मृतक और घायलो को दी 10-10 हजार रूपये की सहायता
25 दिसंबर की शाम को बालाघाट-बैहर मार्ग पर हुई सड़क दुर्घटना में 04 लोगों की मृत्यु हो गई है और 08 व्यक्ति घायल हो गए हैं। घायलों मे से 02 को उपचार के लिए नागपुर रेफर किया गया है। शेष 06 घायलों का जिला चिकित्सालय बालाघाट में उपचार किया जा रहा है। मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री आयुष स्वतंत्र प्रभार एवं जल संसाधन विभाग रामकिशोर नानो कावरे ने इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है और मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस दुर्घटना में मृत 04 व्यक्तियों के परिजनों एवं घायल हुए सभी आठ व्यक्तियों को अपनी स्वेच्छानुदान मद से 10-10 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों से संपर्क कर घायलों का समुचित उपचार करने के निर्देश दिए हैं और कहा है कि दुर्घटना के पीड़ितों की हर संभव मदद की जाये।