MP Panchayat election: प्रभारी मंत्री ने चुनाव आयोग पर छोड़ा पंचायत चुनाव का मामला

MP Panchayat election के सवाल पर प्रभारी मंत्री का जवाब।

बालाघाट, डेस्क रिपोर्ट। MP Panchayat election को लेकर सरकार और चुनाव आयोग को संविधान के नियमों का पालन करने की नसीहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद पंचायत चुनाव कब होंगे, इस पर फिलहाल संशय क़ायम है। इस संदर्भ में जब प्रभारी मंत्री हरदीपसिंह डंग से सवाल किया गया तो वे इसका स्पष्ट जवाब नहीं दे सके। प्रभारी मंत्री ने सवाल के जवाब में कहा कि जिस तरह से कोर्ट का फैसला आया है, उसके बाद से लगातार चुनाव आयोग मीटिंग कर रहा है और इसमें फैसला हो जायेगा। प्रभारी मंत्री ने इस बारे में किए गए अन्य सभी सवालों को भी अनदेखा कर दिया।

यहां भी देखें- Balaghat News : पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या।

बता दे कि प्रभारी मंत्री बालाघाट के एक दिवसीय दौरे पर थे। नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा एवं पर्यावरण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग ने 18 दिसंबर की सुबह बालाघाट पहुंचे। जहां उन्होंने जिला अस्पताल में कोरोना कि तीसरी लहरा आने की संभावना को लेकर चल रही तैयारियों के बारे में मुआयना किया।

यहां भी देखें- Balaghat : लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई, 25 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ाया पटवारी

इस दौरे पर उनके साथ आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे, आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ विवेक कुमार, सीएचएमओ डॉ. मनोज पांडेय, सिविल सर्जन डॉ. संजय दबड़घाव, आरएमओ अरूण लांजेवार भी मौजूद थे।
अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद प्रभारी मंत्री ने कहा कि इस तरह की बुनियादी सुविधाएं जिस अस्पताल में हो वह प्रदेश के लिए उदाहरण के रूप में देखा जा सकता है।

यहां भी देखें- Balaghat News : यूनियनों और ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन ने किया गर्रा टोल का विरोध, घंटो तक रहा चक्काजाम

बता दें कि पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाने के बाद पंचायत चुनाव तीन चरणों में किए जाने थे। लेकिन अचानक सरकार और चुनाव आयोग ने अपने इस फैसले पर फिलहाल रोक लगा दी है। पंचायत चुनाव कब होंगे इसका फैसला जल्द होने की संभावना है।