रेमडेसिवीर इंजेक्शन के बाद अब बालाघाट के अस्पताल से चोरी हुए ऑक्सीजन सिलेंडर

सरकारी अस्पताल से ऑक्सीजन गैस के 20 सिलेंडर चोरी हो गए हैं। इस मामले की जानकारी जैसे ही अस्पताल प्रबंधन को लगी तो हड़कंप मच गया, वहीं पुलिस जांच में जुट गई है।

बालाघाट, सुनील कोरे। एक और जहां पूरे देश में सरकार ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी पूरा करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है यहां तक की बाहर के देशों से तक ऑक्सीजन मंगवा रही है वहीं कुछ लोग इस भयानक आपदा में भी चोरी कर अवसर खोज रहे हैं। अभी तक तो सिर्फ रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की चोरी खबरें सामने आ रही थी, मगर अब चोरों की नजर ऑक्सीजन सिलेंडर्स (Oxygen cylinders) पर भी पड़ गई है, ताजा मामला बालाघाट (Balaghat) का है जांच सरकारी अस्पताल से ऑक्सीजन गैस के 20 सिलेंडर चोरी हो गए हैं। इस मामले की जानकारी जैसे ही अस्पताल प्रबंधन को लगी तो हड़कंप मच गया, वहीं पुलिस जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें…ऑक्सीजन की किल्लत के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा फैसला

मिली जानकारी के अनुसार सहायक कलेक्टर जिला अस्पताल ऑक्सीजन सिलेंडरों की जांच करने पहुंचे थे, जहां पर गिनती करने पर पता चला कि डी-टाइप के 20 ऑक्सीजन सिलेंडर गायब है, जिसके बाद कलेक्टर ने पुलिस को इसकी सूचना दी, वही इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने चोरों को यह चेतावनी भी दी कि जो भी सिलेंडर लेकर गए हैं वह तुरंत वापस लौटाए अन्यथा उन पर रासुका के तहत कार्यवाही की जाएगी। वही टीआई और तहसीलदार को कलेक्टर ने ऑक्सीजन सिलेंडर के यूनिक नंबर से सर्चिंग करने के निर्देश दिए हैं। वही इस मामले पर मंत्री रामकिशोर कावरे का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति या परिजन जरूरत के कारण सिलेंडर लेकर भी गए हैं तो वह वापस लौटा जाए, वरना उन पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें…ऑक्सीजन सिलेंडर की समस्या के बीच बीजेपी विधायक ने सीएम शिवराज को दिए महत्वपूर्ण सुझाव