जमीनी विवाद में पंचायत सचिव की हत्या, हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस

बालाघाट, सुनील कोरे। बगदर्रा में जमीनी विवाद में पंचायत सचिव की हत्या कर दी गई। लालबर्रा क्षेत्र के खमरिया पंचायत सचिव पद पर कार्यरत बसंत लिल्हारे के हत्यारों की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है।

न्यायालय के आदेश के बाद खेती करने खेत में गये बसंत लिल्हारे के साथ जमीनी विवाद में गणेश सहित परिवार के सात लोगों द्वारा मारपीट किये जाने से उसकी अस्पताल में मौत हो गई। पुत्र रामगोपाल लिल्हारे की मानें तो जमीनी विवाद में गणेश और परिवार के अन्य पुरूष, महिला सदस्यों ने मिलकर उसके पिता की लाठी और कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने पहले मारपीट मामले में धारा 307 का अपराध कायम किया था। जिसमें ईजाफा कर हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। देर शाम बगदर्रा में मृतक 50 वर्षीय बसंत पिता गेंदलाल लिल्हारे का अंतिम संस्कार गांव में किया गया। इस दौरान घटना के बाद गांव की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल तैनात रहा। थाना प्रभारी प्रदीप खन्ना सहित पुलिस अमला मृतक की अंत्येष्टी के दौरान गांव में मौजूद रहा।

बसंत लिल्हारे, लालबर्रा जनपद पंचायत अंतर्गत खमरिया में पंचायत सचिव थे। जमीनी विवाद में हुई मारपीट के बाद बसंत को जिला चिकित्सालय लाया गया था। जहां सिर और शरीर के अन्य हिस्सो में चोटें आने से इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। अस्पताल से तहरीर मिलने के बाद चौकी पुलिस प्रभारी एवं हमराह प्रधान आरक्षक हुकुमचंद उईके द्वारा शव पंचनामा कार्यवाही कर शव का पीएम करवाकर शव परिजों को सौंप दिया है। मृतक बसंत लिल्हारे के पुत्र रामगोपाल लिल्हारे की मानें तो जिस जमीन पर आज वह पिता और मां के साथ खेती करने सुबह खेत आये थे। इस दौरान सुबह गणेश और परिवार के अन्य लोगों ने मिलकर उसके पिता के साथ लाठी और कुल्हाड़ी से मारपीट की। जिसके बाद उन्हें गंभीर अवस्था में उपचारार्थ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था जहां उनकी मौत हो गई। पुत्र रामगोपाल वर्मा ने बताया कि जिस खेत में वह आज पिता के साथ जुताई करने पहुंचे थे, वह उन्होंने गिरानी नाम के किसी व्यक्ति से लिया था। जिस पर विवाद होने पर मामला न्यायालय में पहुंचा था जहां से उन्हें न्यायालय ने जमीन पर खेती करने के आदेश दिये थे। जिसके तहत ही पिता के साथ वह खेत आये थे। इस दौरान ही उन पर जमीन को लेकर विवाद करने पहुंचे हमलावरों ने पिता के साथ मारपीट की। जिससे उनकी मौत हो गई।

इनका कहना है
बगदर्रा में जमीनी विवाद में हत्या का मामला सामने आया है। जिसमें अपराधिक मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। मामले में मृतक परिवार के पास न्यायालय के आदेश को भी देखा जायेगा। प्रथमदृष्टया मामले मंें जमीनी विवाद में किया गया अपराध प्रतित होता है। जिसको लेकर जांच शुरू कर दी गई है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
प्रदीप खन्ना, थाना प्रभारी नवेगांव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here