संदेहास्पद परिस्थिति में मिला युवक का शव, पुलिस ने शुरू की जांच

बालाघाट, सुनील कोरे। कटंगी थाना में नवेगांव थाना अंतर्गत चिचगांव निवासी 20 वर्षीय युवक सुमेन्द्र का शव पलसे के पेड़ के नीचे खेत में मिला। बताया जाता है कि युवक अपने भाई के साले धानीटोला के साथ लोहमारा शादी में आया था जिसका शव सुबह खेत में मिला, जिसके गले में लड़की का दुपट्टा बंधा था। इससे युवक की मौत प्रथम दृष्टया संदेहास्पद प्रतीत होती है। उसके भाई चंदन चौधरी ने भाई सुमेन्द्र की हत्या की आशंका जाहिर की है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि आत्महत्या या हत्या प्रेम प्रसंग में की गई है। घटना की जानकारी के बाद जब कटंगी पुलिस शादीवाले घर में पहुंची तो गुलशन और गोपालपुर निवासी एक युवती संदिग्ध पाये जाने पर पुलिस ने दोनो को पूछताछ के लिए अपने साथ लाया है।

घटनास्थल पहुंचे एडीएसपी गौतम सोलंकी के सामने लड़की और गुलशन को लाकर घटना के बारे में पूछा गया तो गुलशन ने पुलिस को बताया कि लड़की ने मुझे रात में इस जगह बुलाया था। जहां युवक सुमेन्द्र पेड़ पर फांसी पर लटका था। लड़की ने उसे पेड़ से खोलने बोला और मैने खोल दिया। जिसके बाद सुमेन्द्र का शव नीचे गिर पड़ा। जिससे साफ है कि मृतक युवक की मौत को लेकर लड़की और गुलशन कुछ छिपा रहे है। बहरहाल दोनों ही संदिग्ध को पुलिस ने पूछताछ के लिए अपने पास रखा है। जिनसे पूछताछ और मामले की जांच के बाद ही युवक सुमेन्द्र ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या हुई है, इसका खुलासा हो पायेगा। बताया जाता है कि युवक सुमेन्द्र ने हाल ही में आईटीआई पास किया था। घटना की जानकारी के बाद लोहमारा पहुंचे भाई चंदन चौधरी ने भाई की हत्या की आशंका जाहिर की है।

बताया जाता है कि कटंगी थाना अंतर्गत लोहमारा में बीते 16 फरवरी को रामलाल बाहेश्वर के यहां बेटी का विवाह था। जहां जरामोहगांव अंसेरा से लड़के की बारात आई थी। जिसमें शामिल होने युवक सुमेन्द्र चौधरी अपने भाई के साले गुलशन हरदे के साथ आया था। जिसका शव सुबह संदिग्ध हालत में मानकलाल बाहे के खेत में मिला है। घटना की जानकारी के बाद कटंगी थाना प्रभारी श्रीनाथ झरवड़े और हमराह स्टॉफ घटनास्थल पहुंचा। जहां शव उन्हें खेत में पड़ा मिला। घटना की गंभीरता को देखते हुए बालाघाट मुख्यालय से एफएसएल टीम को बुलाया गया। जहां एफएसएल टीम में वैज्ञानिक अधिकारी श्रीमती गौतमा मेश्राम, एएसआई मनोज तरवरे एवं पुलिस फोटोग्राफर लोकेश चौकसे द्वारा मौके पर पहुंचकर घटना स्थल एवं आसपास का बारीकी से निरीक्षण किया गया एवं फोटोग्राफ्स लिये गये। जिसके बाद शव को कटंगी पुलिस ने बरामद कर पीएम के लिए भिजवा दिया। जहां शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। मामले में कटंगी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है। बहरहाल पुलिस मामले में पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

इनका कहना है
लोहमारा में आज सुबह खेत में एक युवक का शव मिला है। जिसके गले पर दुपट्टा बंधा था। युवक नवेगांव थाना अंतर्गत चिचगांव निवासी है, जो शादी में आया था। मामले की जांच की जा रही है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद युवक की मौत को लेकर कुछ कहा जा सकता है।
गौतम सोलंकी, एडीएसपी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here