पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आये लोगों को क्वारंटाइन किया, इलाका सील

बालाघाट/सुनील कोरे

रविवार को सिवनी जिले की घंसौर जनपद पंचायत के ग्राम सुमड़ीपार का 26 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस युवक की ट्रेवल हिस्ट्री पता करने पर सामने आया कि वो बालाघाट जिले के बोनकट्टा बार्डर से प्रवेश कर सिवनी के लिए रवाना हुआ था। जिसके पॉजिटिव आने के बाद इसके संपर्क में आये लोगों की तलाश शुरू की गई है।

जिला प्रशासन ने सुमड़ीपार के कोरोना पॉजिटिव पाये मरीज के साथ बोनकट्टा बार्डर पर प्रवेश करने वाले और उसके सम्पर्क में आये जिले के 37 लोगों का पता लगा लिया है। कटंगी एसडीएम रोहित बम्होरे ने बताया कि इसमें से 21 कटंगी विकासखंड के एवं 16 लालबर्रा विकासखंड के है। इन सभी 37 लोगों से संपर्क कर लिया गया है और सभी स्वस्थ्य है। सिवनी जिले के मरीज के संपर्क में आये कटंगी विकासखंड के सीतापठौर, टेकाड़ी, नांदी, सांवरी, कटेदरा के 21 लोगों और लालबर्रा विकासखंड के बरघाट, बघोली, चिचगांव और पनबिहरी के 16 लोग, इस तरह सभी 37 लोगों को एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया है। इन सभी 37 लोगों के सेंपल लेकर कोरोना टेस्ट के लिए जबलपुर की लैब भेजे जा रहे है। जनता से अपील की गई है कि वह अफवाहों पर ध्यान न दें। जिले में अब तक कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है। सभी लोग सावधानी बरतें और फिजिकल डिस्टेंस का पालन करते हुए मुंह पर मास्क अवश्य लगाये।

एहतियातन कटंगी विकासखंड के गांवो को किया गया सील
कटंगी एसडीएम ने रोहित बम्होरे ने सिवनी जिले की घंसौर जनपद पंचायत के ग्राम सुमड़ीपार के 26 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उनके संपर्क में आये लोगों का पता किया गया तो इसके संपर्क में आये लगभग 21 लोग सीतापठौर, टेकाड़ी, नांदी, सांवरी, कटेदरा के रहने वाले थे। जिन्हें ऐतिहातन के तौर पर सभी 21 लोगों को क्वारेंटाईन सेंटर भेज दिया गया है, वहीं इन सभी गांवो को सील कर दिया गया है।

बालाघाट क्वारेंटाइन सेंटर में कराया गया भर्ती
वारासिवनी एसडीएम संदीप सिंह ने बताया कि सिवनी जिले की घंसौर जनपद पंचायत के ग्राम सुमड़ीपार के 26 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उनके संपर्क में आये लोगों का पता किया गया तो संपर्क में आये लालबर्रा विकासखंड के 16 लोगो को बालाघाट रेंजर्स कॉलेज में मनाये गये क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती करा दिया गया है। जहां से उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जायेंगे। यदि सैंपल निगेटिव आते है तो उन्हें होम क्वारेंटाइन किया जायेगा।

घरों को किया गया सील
लालबर्रा तहसीलदार आकांशा चौरसिया ने बताया कि सिवनी जिले की घंसौर जनपद पंचायत के ग्राम सुमड़ीपार के 26 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उनके संपर्क में आये लोगों का पता किया गया तो संपर्क में आये लालबर्रा विकासखंड के 16 लोगो बघोली, बरघाट, चिचगांव और पनबिहरी के रहने वाले है। जिन्हें क्वारेंटाइन सेंटर भिजवाया दिया गया है। ऐहतियातन उनके घरों को सील कर दिया गया है और घरवालों को समझाया गया है कि वह घरो से बाहर नहीं निकले। आसपास के लोगों को समझाया गया है इनसे कोई मिलेगा नहीं, यदि इन घरवालों को कोई जरूरत हो तो वह कोटवार को इसकी सूचना दे दें, उनके घर के सामने जरूरत की सामग्री पहुंचाया करेगी। जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक परिजनों को घर से बाहर नहीं निकलने के लिए निर्देशित किया गया है।