राइस मिलर्स ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान, शासन की कार्रवाई पर जताई नाराजगी

बालाघाट, सुनील कोरे। जिले के राइस मिलर्स द्वारा मिलिंग अनुबंध के तहत दिये गये चांवल को केन्द्रीय जांच टीम द्वारा अमानक बताये जाने के मामले के सुर्खियों में आने के बाद शासन प्रशासन स्तर पर राइस मिलर्स के खिलाफ कार्यवाही प्रारंभ हो गई है, जिसे लेकर राइस मिलर्स एशोसिएशन ने गहरी नाराजगी जाहिर की है।

शनिवार को बालाघाट राइस मिलर्स एशोसिएशन के नवगठन के बाद अमानक चावल के नाम से शासन प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही को लेकर नवनियुक्त अध्यक्ष जितेन्द्र मोनु भगत के नेतृत्व में मिलर्स ने अपना पक्ष रखते हुए राइस मिलर्स के खिलाफ की जा रही एफआईआर की कार्यवाही को मिलिंग नियमों के विपरित बताते हुए कोर्ट जाने की बात कही। नवनियुक्त अध्यक्ष जितेन्द्र मोनु भगत ने बताया कि वर्ष 2019-20 में जो धान शासन, प्रशासन द्वारा मिलिंग के लिए मिलर्स को प्रदाय किया गया था, उसकी क्वालिटी खराब थी। बावजूद इसके मिलर्स ने कोरोना काल जैसी महामारी में गरीबों को प्रदाय किये जाने वाले चावल की आवश्यकता को देखकर विपरित परिस्थिति में भी धान की मिलिंग की और शासन को चावल प्रदाय किया। इसके एनालिसिस रिपोर्ट और क्वालिटी रिपोर्ट मिलने के बाद ही शासन द्वारा उसे मिलर्स से लिया गया। जिसके कुछ समय बाद केन्द्रीय जांच दल ने गोपनीय तरीके से गोदामों से लिये गये चावल को अमानक बता दिया। जो कहीं से भी विश्वसनीय प्रतित नहीं होता है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।