यूपी से बालाघाट आ रहे चार ट्रक धान को सिहोरा प्रशासन ने किया जब्त

ट्रक चालकों ने प्रारंभिक पूछताछ मंे बताया है कि वह यूपी से धान लेकर बालाघाट ले जा रहे है। जिसके बाद सिहोरा प्रशासन जांच में जुट गया है और इस मामले मंे जिले से जानकारी भी सिहोरा प्रशासन ले रहा है।

बालाघाट, सुनील कोरे| बीते शुक्रवार की रात भरवेली के मानेगांव में यूपी से आये धान को पकड़े जाने का मामला अभी शांत भी नहीं पड़ा था कि रविवार को प्रदेश के सिहोरा में प्रशासन द्वारा यूपी से बालाघाट धान लेकर आ रहे संदेह के आधार पर चार ट्रक को जब्त किया गया है। ट्रक चालकों ने प्रारंभिक पूछताछ मंे बताया है कि वह यूपी से धान लेकर बालाघाट ले जा रहे है। जिसके बाद सिहोरा प्रशासन जांच में जुट गया है और इस मामले मंे जिले से जानकारी भी सिहोरा प्रशासन ले रहा है।

मानेगांव में यूपी के धान से भरे ट्रक पकड़ाये जाने और अब सिहोरा में यूपी से धान लेकर बालाघाट आ रहे चार ट्रको के पकड़े जाने से यह स्पष्ट हो गया है कि जिले में धान उपार्जन के दौरान बड़ी मात्रा में यूपी का धान बालाघाट लाया जा रहा है और जिसे समर्थन मूल्य में खपाने की तैयारी की जा रही है।

यूपी से बालाघाट आ रहे धान से भरे चार ट्रको पर की गई सिहोरा प्रशासन से मिली जानकारी अनुसार धान उपार्जन व्यवस्था का अनुचित लाभ उठाने का प्रयास करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करने कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार
सिहोरा अनुविभागीय अधिकारी चंद्रप्रताप गोहल के नेतृत्व में तहसीलदार सिहोरा राकेश चौरसिया, नायब तहसीलदार राहुल मेश्राम ने छापामार कार्यवाही करते हुए अमन ढाबा धनगवां में उत्तर प्रदेश से बालाघाट जा रहे चार ट्रक
धान को संदेह के आधार पर जप्त कर सिहोरा थाने के सुपुर्द किया है।

नायब तहसीलदार राहुल मेश्राम से प्राप्त जानकारी के अनुसार अमन ढाबा धनगवा में धान से भरे ट्रकों के जमावड़े को देखकर ट्रक क्रमांक यू.पी. 72 ए.टी. 3188 के चालक अब्दुल करीम से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि इलाहाबाद प्रयागराज से बालाघाट 560 बैग धान लेकर जा रहा है। इसी प्रकार ट्रक क्रमांक यूपी 72 टी 8935 बिहार से वारासिवनी 560 बैग धान, ट्रक क्रमांक यूपी 70 सी.टी 50 34 इलाहाबाद प्रयागराज से बालाघाट 550 बैग धान एवं ट्रक क्रमांक यूपी 70 ईटी 7334 इलाहाबाद प्रयागराज से बालाघाट 605 बैग धान लेकर जा रहे हैं।

प्रशासनिक अमले ने प्राप्त दस्तावेजों के जांच कर संदेह के आधार पर ट्रक जप्त कर सिहोरा थाने के सुपुर्द कर बालाघाट से जांच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश, बिहार से 1000 क्विंटल के भाव से धान खरीद कर धान उपार्जन में अनुचित लाभ उठाने की आशंका के मद्देनजर प्रशासन द्वारा सख्त रवैया अपनाते हुए हाईवे से मध्य प्रदेश आने वाले ट्रकों की जांच की जा रही है। इसी जांच के दौरान गत 28 नवंबर को सिहोरा प्रशासन द्वारा यूपी से बालाघाट आ रहे धान से भरे चार ट्रक को बरामद किया है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार यूपी से बालाघाट आ रहे जिन चार ट्रको को सिहोरा प्रशासन द्वारा संदेह के आधार पर बरामद किया गया है, वह गर्रा और वारासिवनी सहित अन्य जगह में पहुंचने वाले थे।

इनका कहना है
धान उपार्जन में गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर उत्तर प्रदेश से धान लेकर मध्य प्रदेश आ रहे ट्रकों की संदेह के आधार पर जांच की जा रही है। इसी जांच के दौरान यूपी से धान लेकर आ रहे चार ट्रको को बरामद किया गया है। जिनके चालक ने पूछताछ में बताया कि धान को लेकर बालाघाट जा रहे है। जिसके बाद ट्रको को जब्त कर सिहोरा थाने के सुपुर्द कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है, मामले में बालाघाट से भी जानकारी ली जायेगी कि आखिर धान कहां जा रही थी।
चंद्र प्रताप गोहल, अनुविभागीय अधिकारी सिहोरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here