टेंट एसोसिएशन ने किया सरकार के लिए सद्बुद्धि यज्ञ, कोरोना मुक्ति के लिए डाली आहुति

बालाघाट, सुनील कोरे। फेडरेशन ऑफ मध्य प्रदेश टेंट एसोसिएशन के आह्वान पर सरकार से व्यवसाय में राहत नहीं मिलने से आंदोलनरत टेंट एसोसिएशन ने 16 सितंबर को तीसरे चरण में जिला मुख्यालय में हनुमान चौक स्थित दुर्गा मंदिर के सामने सरकार के लिए सदबुद्धि यज्ञ किया और प्रदेश एवं जिले में कोरोना से मुक्ति के लिए आहुति डाली। सरकार के विरोध स्वरूप किये गये यज्ञ आंदोलन में बालाघाट जिला टेंट एशोसिएशन के पदाधिकारियों ने आंदोलन के घोषित तृतीय चरण में विरोध स्वरूप कोरोना मुक्ति और सरकार की सद्बुद्धि के लिए 16 सितंबर को यज्ञ किया।

गौरतलब है कि फेडरेशन ऑफ मध्य प्रदेश टेंट एसोसिएशन लॉकडाउन पीरियड में शादी समारोह में कम से कम 500 लोगों को सम्मिलित करने की अनुमति चाहता है और अनुमति नहीं मिलने पर विरोध स्वरूप चरणबद्ध आंदोलन कर रहा है। अनलॉक 4 के बाद वैवाहिक आयोजन से जुड़े टेंट हाउस, डीजे और मैरिज गार्डन सहित अन्य व्यवसायियों के लिए गाइडलाइन में राहत मिलने की उम्मीद थी, लेकिन व्यवसाइयों की माने तो गाइडलाइन से उन्हें ज्यादा राहत नहीं मिली है। जिसके चलते 500 परिवारों का रोजगार छिन गया है, उनकी दुकानों पर तंगहाली के पोस्टर टंगे है, बावजूद विवाह से जुड़े व्यवसाय को लेकर सरकार की गंभीरता कहीं नजर नहीं आ रही है।

टेंट हाउस एसोसिएशन के अध्यक्ष हरिओम अग्रवाल ने कहा कि अनलॉक होने के बाद सरकार ने कई चीजों में राहत देते हुए नई गाइडलाइंस जारी की है, लेकिन नई गाइडलाइंस में टेंट हाउस, डीजे, मैरिज गार्डन, भवन संचालक को ज्यादा राहत नहीं मिल सकी है। जिसके कारण इस कारोबार से जुड़े करीबन 500 परिवारों पर रोजी रोटी का संकट छा गया है और उनका रोजगार छिन गया है। शादी से जुड़े कामकाजो में 500 से ज्यादा परिवार प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हैं, जिससे उन्हें रोजगार मिलता है। जिसमें व्यवसायियों के अलावा मजदूर, वेटर, शादी में लाइट लेकर चलने वाले लोग भी शामिल हैं। जिनका रोजगार छिन गया है। उन्होने कहा कि शादी समारोह में संख्या बढ़ाने से आयोजन पर टेंट, डेकोरेशन, डीजे आदि का काम कराया जाता है, जबकि अनलॉक के बाद कार्यक्रमों के लिए 100 लोगों की परमिशन मिली है, जो कि ना के बराबर है। कम से कम कार्यक्रम के लिए 500 से 1000 लोगों की परमिशन मिलना चाहिये, जिससे शादी समारोह में डीजे, टेंट, फ्लावर डेकोरेशन आदि किया जाये। इसी को लेकर 16 सितंबर को दोपहर 12 बजे कोरोना मुक्ति और सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ आंदोलन किया गया है। यह यज्ञ पूरे प्रदेश में 16 सितंबर को आंदोलन के तीसरे चरण में निर्धारित समय में दोपहर 12 बजे किया गया।
फेडरेशन ऑफ मध्य प्रदेश टेंट एसोसिएशन के बैनर तले पूरे प्रदेश, जिले एवं तहसील में कोरोना मुक्ति सरकार सद्बुद्धि यज्ञ आंदोलन फेडरेशन ऑफ मध्य प्रदेश टेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष परमजीत खनूजा, कोषाध्यक्ष संजय जैन, प्रदेश प्रभारी सतनामजी होरा के निर्देशन में एक साथ किया गया।
इस दौरान अध्यक्ष हरिओम अग्रवाल, कोषाध्यक्ष उमेश जायसवाल, प्रवक्ता शकील मंसूरी, सुलभ श्रीवास्तव, रोहित शुक्ला, नवनीत नायडू, अमन सिंघई, सोनू बर्वे, चंदन पांचे, खगेश खजरे, अनिल वैध, विरेंद्र दौने, रवि मात्रे, दीपक, मानक बर्वे, लखनलाल बर्वे, देवराम बर्वे, देवानंद बर्वे, संजय झुनझुनवाला, भारत पंडेल सहित अन्य व्यवसायी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here