किसानों को बड़ी राहत, प्रभारी मंत्री ने बिजली अधिकारियों को दिए ये निर्देश

cg farmers

बालाघाट, डेस्क रिपोर्ट। किसानों (Farmers) के लिए राहत भरी खबर है। शिवराज सरकार (Shivraj Government) में मंत्री और बालाघाट जिले के प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग ने बिजली विभाग (electricity department) के अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में घरेलू उपयोग और सिंचाई के लिये निर्धारित घंटों के दौरान बिजली अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। बरसात(Rain) में ट्रांसफार्मर खराब होने और खम्बे या तार टूटने की स्थिति में अविलम्ब सुधारें। बिजली की खराबी की स्थिति में आमजनों की सहायता के लिये टोल-फ्री नम्बर 1912 का व्यापक प्रचार करें। ग्रामीण क्षेत्रों में दीवार पर भी यह नम्बर लिखवायें।

निकाय चुनाव: पार्षद करेंगे महापौर और अध्यक्ष का चुनाव, जयवर्धन बोले-फिर BJP ने विरोध क्यों किया था

आज बालाघाट (Balaghat) में विभिन्न विभागों की गतिविधियों की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री डंग (Environment Minister Hardeep Singh Dung)  ने कहा कि पटवारी नामांतरण, बंटवारा एवं राजस्व के अन्य कार्य तत्परता के साथ और समय-सीमा में करें। इन कार्यों में लापरवाही नहीं होनी चाहिये। नगरीय क्षेत्रों में आबादी की भूमि का सर्वे करें और ग्रामीण क्षेत्रों में आवासहीन लोगों को आबादी के पट्टे दें। खाद्य सुरक्षा अधिनियम में पात्रता पर्ची धारकों को समय पर खाद्यान्न मिलना सुनिश्चित करें। वन अधिकार अधिनियम में पात्र लोगों को पट्टे का वितरण और पट्टाधारकों को योजनाओं का लाभ दिलायें। किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद एवं उर्वरक उपलब्ध करायें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)