टाइगर की मूंछ के बाल के साथ, रिटायर्ड पुलिसकर्मी सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट, सुनील कोरे।  वन्यप्राणी बाघ के मूंछ के बाल के साथ तांत्रिक क्रिया कर धनवर्षा करने के चक्कर में पड़े 65 साल के रिटायर्ड पुलिसकर्मी हरिलाल पिता जनकलाल उइके को वन विभाग की टीम ने पकड़ा है, बताया जा रहा है कि आरोपी जबलपुर से मूंछ के बाल लेकर तीन साल पहले आया था। जो शुक्रवार को बाघ के मूंछ के बाल को लेकर वाहन से तांत्रिक क्रिया करने अपने दो साथियों के साथ जा रहा था। जिसकी मुखबिर से मिली सूचना के बाद वारासिवनी वन परिक्षेत्र की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें… सिहोनियां पुलिस ने पाँच हजार के इनामी को देशी कट्टा व जिन्दा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार

बताया जाता है कि रिटायर्ड पुलिस कर्मी की पत्नी एक शिक्षिका थी, जो वर्तमान में एक राजनीतिक दल से जुड़ी है। आरोपी पुलिसकर्मी के साथ उसके दो साथी लालबर्रा थाना अंतर्गत ग्राम नगपुरा निवासी 35 वर्षीय सचेन्द्र पिता लंकेशसिंह नागेश्वर और बूढ़ी वार्ड क्रमांक 1 निवासी 37 वर्षीय भूपेन्द्र पिता इंदरचंद मर्सकोले को गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपी फरार हो गया। जिनके पास से वनविभाग की टीम ने 28 नग बाघ के मूंछ के बाल, एक ऑल्टो कार बरामद की है।
वारासिवनी वन परिक्षेत्र की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी। इस मामले में वन विभाग ने तीनों आरोपियों के खिलाफ वन अपराध क्रमांक 12769/02 एवं वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 31,32,33,36,09,39 (बी) (डी),49(ए)/49(बी) (सी) के तहत मामला कायम किया। जिसके बाद गिरफ्तार किये गये सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायिक रिमांड पर जेल भेज भिजवा दिया है।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur