बालाघाट में नशीले पदार्थ के साथ सिवनी के तीन आरोपी गिरफ्तार, जाने पूरा मामला..

बालाघाट, सुनील कौर। मादक पदार्थ के खिलाफ वरिष्ठ अधिकारियो ( senior officers ) के मार्गदर्शन में कोतवाली पुलिस ने, मुखबिर की सूचना पर कीमती मादक पदार्थ एमडी के साथ सिवनी जिले के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक आरोपी सिवनी थाने से ब्राउन शुगर मामले में फरार आरोपी है,  तो दूसरा सिवनी जिला चिकित्सालय का गार्ड है और उनका एक साथी है। जो नागपुर से एमडी ड्रग्स को बेचने बालाघाट आये थे, इससे पहले की वह ड्रग्स को वह बेच पाते, वह पुलिस के हत्थे चढ़ गये।

यह भी पढ़े… दमोह में बोरवेल में गिरे 3 साल के मासूम की मौत, अथक प्रयास के बाद भी नहीं बचाया जा सका

पुलिस की मानें तो आरोपी एमडी ड्रग्स को नागपुर के मोमिनपुरा से लेकर बालाघाट विक्रय करने पहुंचे थे।
गिरफ्तार किये गये आरोपी में सिवनी कोतवाली के  एसपी बंगले के पीछे बारापत्थर निवासी 25 वर्षीय राहुल पिता स्व. कन्हैयालाल बघेल, कटंगी रोड सिंहवानी मंदिर के पास निवासी 26 वर्षीय विक्रम पिता बिहारी चौरसिया और भैरोगंज महामाया वार्ड निवासी 25 वर्षीय अभिषेक पिता स्व. विनय बैस है, जिनके पास से पुलिस ने लगभग 45 हजार रूपये कीमत की 4.18 ग्राम मादक पदार्थ एमडी और डस्टन कंपनी का वाहन बरामद किया है। जिनके खिलाफ पुलिस ने 8/22, 29 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला कायम कर जांच में लिया है। जिसमें पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर आरोपी राहुल को एक दिन की पीआर में लिया है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"