4 पिस्टल के साथ दो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस जांच में जुटी

शाम लगभग 5 बजे बालाघाट पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी थी, कि उन्हें मोटर सायकिल पर दो युवक आते दिखाई दिये है, जिनके पास पिस्टल है।

बालाघाट, सुनील कोरे।  मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मोटर सायकिल से आ रहे दो आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाली थाना अंतर्गत बैहर चौकी निवासी 32 वर्षीय शेख मोहम्मद इरशाद पिता शेख मोहम्म्द सफीक और हॉल मुकाम फ्रेडस कॉलोनी निवासी 25 वर्षीय सऊद खान पिता अकबर अली खान को पुलिस ने गिरफ्त में लिया है। तलाशी के दौरान शेख इरशाद के पास से मैगजीन के साथ छोटी पिस्टल बरामद हुई है और पूछताछ पर इनकी निशानदेही पर पुलिस ने 3 और पिस्टल बरामद की है।

ये भी पढे़- Public Hearing: अवैध खनन की कहानी, गांव वालों की जुबानी, पर्यावरण जन सुनवाई में अधिकारियों के माथे से झलका पसीना

हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि आरोपी पिस्टल कहां से, क्यों और किसके लिए ला रहे थे? पुलिस का कहना है कि आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जायेगा। जिनसे पूछताछ और मामले की जांच के बाद ही पिस्टल से जुड़ी अन्य जानकारी मिल पायेगी। प्रथमदृष्टया चार पिस्टल के साथ आरोपियों की जानकारी को लेकर पुलिस ने मीडिया के चर्चा करते हुए घटनाक्रम पर प्रकाश डाला।

मामले को लेकर लालबर्रा थाना में मीडिया से चर्चा करते हुए वारासिवनी एसडीओपी श्रीवास्तव ने बताया कि 25 मार्च को मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि मोटर सायकिल क्रमांक एमपी 50 एमटी 5513 से दो व्यक्ति अवैध हथियार की खरीदी कर बालाघाट की ओर से कंजई होते हुए लालबर्रा आ रहे है।

ये भी पढे़– Bribe: लोकायुक्त का शिकंजा- रिश्वत लेते तहसीलदार और रीडर रंगेहाथों गिरफ्तार

जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कंजई चौक पर पुलिस आवागमन करने वाले वाहनों पर नजर बनाये थी। शाम लगभग 5 बजे बालाघाट की ओर से मुखबिर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मोटर सायकिल आते दिखाई दी, जिसमें दो लोग सवार थे। जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया लकिन, जब मोटर सायकिल चालक रूके नहीं और लालबर्रा की ओर वाहन को तेज रफ्तार में चलाते हुए भागने लगे। जिसके बाद लालबर्रा थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों को सूचना दी गई, जिनके द्वारा सिहोरा के पहले ढाबा के पास चेकिंग लगाई गई थी। लेकिन, मोटर सायकिल युवक पुलिस चेकिंग को तोड़कर एक अन्य मोटर सायकिल और पुलिसवाले को टक्कर मारकर अंदर कटंगटोला रोड की ओर भागने लगे।

जिनका पुलिस ने पीछा करते हुये कटंगझरी नाले के पास नगपुरा ग्राम के समीप पकड़ा। जिनके पास से एक छोटी पिस्टल मैगजीन के साथ बरामद की गई। जिनकी निशानदेही पर 3 और पिस्टल पुलिस ने बरामद की हैं। आरोपियों के खिलाफ धारा 279, 337, 34 भादंवि. 25 आर्म्स एक्ट तथा 184 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया है।

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में आरोपियों को गिरफ्तार करने में लालबर्रा थाना प्रभारी रघुनाथ खातरकर, उपनिरीक्षक महेश लिल्हारे, आरक्षक ऋषिकेश उईके, अंकुश तिवारी, एडीजी कार्यालय के उपनिरीक्षक विजयसिंह बघेल. एएसआई सतेन्द्र पटले, आरक्षक मनोज गुर्जर, राहुल चौधरी, ओरीलाल ऐड़े और राहगीर अशोक ऐड़े का सराहनीय योगदान रहा।

इनका कहना है
मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आरोपियों को पकड़ा गया। जिनके पास से 4 पिस्टल बरामद की गई है। जिनके खिलाफ विधिवत मामला कायम कर गिरफ्तार किया। आरोपी पिस्टल कहां से किसके पास से किसके लिए ला रहे थे, यह जांच के बाद ही पता चल पायेगा। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर उनसे मामले में पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जा रहा है।
श्री श्रीवास्तव, एसडीओपी