डेढ़ लाख रूपये कीमत की शराब के साथ दो कार सवार गिरफ्तार

बाला घाट। सुनील कोरे।

पुलिस मुख्यालय द्वारा अवैध शराब बिक्री और परिवहन को लेकर चलाये जा रहे अभियान में कोतवाली पुलिस को वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में एक बड़ी सफलता मिली है। कोतवाली पुलिस ने आज 1 मार्च की सुबह कोतवाली पुलिस ने वैन गंगा नदी के पुल में चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध कार की तलाशी ली तो पुलिस को उसमें रखी भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब मिली। जिसे पुलिस ने बरामद कर कार में सवार युवक और युवती को बरामद किया है। दोनो ही आरोपी रायपुर के रहने वाले है, जिससे संभावना व्यक्त की जा रही है कि आरोपी अंग्रेजी शराब को अवैध रूप से परिवहन कर रायपुर ले जा रहे थे।

इस मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपी रायपुर सिविल लाईन शिव मंदिर के पास निवासरत 32 वर्षीय भावेश पिता विद्यानिदान पांडे और रायपुर के विधानसभा थाना अंतर्गत दलदल सिवनी निवासी 19 वर्षीय यामिनी मारकंडे पिता बिसराम मारकंडे के पास से वाहन क्रमांक सीजी 04 केजेड 2901 में अवैध रूप से परिवहन कर ले जा रहे डेढ़ लाख रूपये की अंग्रेजी शराब बरामद की है। जिनके खिलाफ पुलिस ने 34(2) आबकारी एक्ट के तहत मामला कायम कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की मानें तो वाहन की डिक्की और बीच की सीट पर अंग्रेजी शराब की पेटियां भरी पड़ी थी। जिसकी पड़ताल किये जाने पर बॉटल की एक पेटी सिगनेचर प्रिमियम व्हिस्की, 100 पाईपर ब्लेडर्स स्कॉच, ब्लेंडर प्राईड, 4 पेटी रॉयल चैलेंजर्स गोल्ड व्हिस्की, 5 पेटी मेकडावल नंबर 1 रिवर्ज व्हिस्की और 7 पेटी रॉयल स्टेग की बरामद की है। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग डेढ़ लाख रूपये है।

विजयसिंह परस्ते, थाना प्रभारी कोतवाली थाना