चुनाव से पहले सोशल मीडिया पर कांग्रेस और बोध सिंह भगत के बीच लेन देन की चैट वायरल!

whatsapp-chat-viral-of-congress-group-on-social-media

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बालाघाट में सोमवार को वोटिंग होना है। चुनाव से एक दिन पहले प्रदेश की सियासत में उबाल आ गया है। यहां से वर्तमान सांसद बीजेपी से बागी होकर चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी ने उनका टिकट काट दिया और उनकी जगह ढाल सिंह बिसेन को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, इस बात की अटकलें थी कि बोधसिंह भगत को कांग्रेस का समर्थन मिल रहा है, लेकिन इस बात का कोई ठोस सबूत नहीं था। लेकिन सोशल मीडिया पर रविवार को कांग्रेस के कथित वाट्स एप ग्रुप की चेट वायरल हुई है। जिसमें बीजेपी से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे बोध सिंह भगत को कांग्रेस की ओर से लेन-देन में मदद और वोट के समर्थन की बात का खुलासा हुआ है। 

दरअसल, बालाघाट में इस बार मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी के बीच में है। लेकिन बोध सिंह भागत का टिकट कटने के बाद वह भी निर्दलीय ही मैदान में कूद गए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल चैट में इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि बोध सिंह भगत कांग्रेस के लिए अप्रत्याशित रूप से मदद कर रहे हैं। यही नहीं चैट में इस बात का उल्लेख भी किया गया है कि कांग्रेस की ओर से बोध सिंह पर काफी खर्च भी किया गया है। और उनसे उसके बदले में वोट लेने की बात सामने आई है। उनके चुनाव प्रचार के लिए भी कांग्रेस मदद पहुंचा रही है। क्योंकि, भगत निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन जिस तैयारी से वह चुनावी मैदान में डटें हैं उससे साफ लग रहा है कि उन्होंने काफी धन प्रचार में लगाया है। हालांकि, भगत खुद को किसान परिवार से होने की बात कहते हैं। वहीं, वह लगातार बीजेपी की स्थापना करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वायजेपी जी एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर जनता से वोट देने की अपील कर रहे हैं। हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, मप्र के प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने बालाघाट का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने यहां इस बात पर नाराजगी भी जताई थी कि उनका पार्टी से निष्कासित व्यक्ति इस तरह उनके नेताओं के नाम पर वोट नहीं मांग सकता। इस पर भाजपा की ओर से चुनाव आयोग में शिकायत करने की बात भी सामने आ रही है ।

वहीं, अब सोशल मीडिया पर वायरल हुई कथित चैट से उनके तार कांग्रेस से जुड़ते दिख रहे हैं। क्योंकि इस चेट में साफ तौर पर लेनदेन का जिक्र भी किया गया है। चेट में कांग्रेस प्रत्याशी के पुत्र का नाम भी लिया जा रहा है। लोगों को इमोशनल कार्ड खेल कर उनसे वोट की अपील करने की रणनीति का भी इस चेट में जिक्र किया गया है। सोशल मीडिया में बात हो रही है कि एक अमुक समाज का 2 लाख का वोट बैंक है जो हमेशा कांग्रेस में जाता है, इस वोट बैंक को कांग्रेस के खाते में पहुंचाने के लिए एक स्थानीय नेता का नाम भी लिया गया है। जो कांग्रेस के पक्ष में वोट डलवाने की बात कर रहे हैं। वहीं, आईटी सेल को भी पैसा देने की बातचीत सामने आई है।

चुनाव से पहले सोशल मीडिया पर कांग्रेस और बोध सिंह भगत के बीच लेन देन की चैट वायरल!

(एमपी ब्रेकिंग न्यूज इस वाट्सएप चैट की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। ये चैट सोशल मीडिया पर वायरल हुई है।)