रंजिश में भरवेली के सिवनी कैंप मंगलझोपड़ा में युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट, सुनील कोरे
पत्नी से अलग रह रहे पति ने पत्नी के साथ 3 सालों से रह रहे भरवेली थाना अंतर्गत आंवलाझरी कटिंगटोला निवासी युवक 25 वर्षीय अशोक पिता नंदकिशोर बाघमारे की बीते 11 अगस्त की रात चाकु से सीने और और कमर में वार कर हत्या कर दी। भरवेली थाना अंतर्गत सिवनी कैंप मंगलझोपड़ा में हुई हत्या की इस वारदात की जानकारी मिलने के बाद भरवेली थाना प्रभारी कैलाश सोलंकी हमराह स्टॉफ के साथ घटनास्थल पहुंचे और शव को बरामद कर उसे पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। भरवेली पुलिस ने मृतक अशोक बाघमारे के शव का आज 12 अगस्त को पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। वहीं पुलिस ने हत्या के बाद फरार आरोपी सिवनी कैंप मंगलझोपड़ा निवासी 38 वर्षीय सुनील पिता रामलाल टेकाम को गिरफ्तार कर लिया है।
बताया जाता है कि आरोपी सुनील टेकाम से अलग उसकी पत्नी विगत 3 सालों से अलग रहती है। पत्नी से अलग होने के बाद सुनील टेकाम भरवेली में ही एक चिकन शॉप में काम करता और वहीं रहता था। जबकि पत्नी सिवनी कैंप मंगलझोपड़ा में दो बच्चो के साथ रहती थी। जिनके साथ आंवलाझरी कटिंगटोला निवासी अशोक बाघमारे भी रहता था। 11 अगस्त की सुबह 9 बजे सुनील टेकाम की पत्नी छोटीबाई और अशोक बाघमारे के बीच मामुली विवाद हो गया। जिसके बाद अशोक अपने घर आंवलाझरी कटिंगटोला चला गया था। जिसके बाद छोटीबाई, अशोक को लाने अपनी भांजी के साथ उसके घर कटिंगटोला गई थी। जहां से रात लगभग 10 बजे छोटीबाई अपनी भांजी और अशोक के साथ घर लौटी।
जैसे ही वह तीनो घर पहुंचे, उन्हें घर में अशोक टेकाम दिखाई दिया। पत्नी के साथ अशोक को देखकर आगबबुला हुए सुनील टेकाम ने अशोक को बोला तू यहां क्यों आया है और अशोक को मारने सुनील चाकु लेकर दौड़ा, जब तक अशोक अपनी जान बचाने भागता, तब तक सुनील टेकाम ने उसके सीने और कमर में चाकु से हमला कर दिया। चाकु के हमले से घायल अशोक खून से लथपथ होकर वहीं गिर पड़ा। जिसे मरा समझकर आरोपी सुनील टेकाम वहां से फरार हो गया। बताया जाता है कि पति सुनील टेकाम द्वारा अशोक पर चाकु से हमला किये जाने के दौरान महिला छोटीबाई ने बीच-बचाव का प्रयास किया। जिससे उसके आंख के पास भी चोट लगी है।
पुलिस की मानें तो आरोपी सिवनी कैंप मंगलझोपड़ा निवासी 38 वर्षीय सुनील पिता रामलाल टेकाम, अशोक से पत्नी के साथ रहने से रंजिश रखता था और उससे वह बदला लेना चाहता था। इसी बदले की भावना के चलते उसने गत 11 अगस्त की रात पत्नी के साथ घर लौटे अशोक पर चाकु से कातिलाना हमला किया। जिससे अशोक की घटनास्थल में ही मौत हो गई। इस मामले में भरवेली पुलिस ने आरोपी सुनील टेकाम के खिलाफ हत्या की धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

इनका कहना है
थाना अंतर्गत सिवनी कैंप मंगलझोपड़ा में हुई हत्या मामले में फरार आरोपी सुनील टेकाम को गिरफ्तार कर लिया है। प्रारंभिक जांच में रंजिश और बदले की भावना से हत्या किये जाने की जानकारी मिली है। मृतक, आरोपी की पत्नी के साथ विगत तीन सालों से रह रहा था। जिसको लेकर आरोपी मृतक युवक से रंजिश रखता था और इसी के चलते उसने गत 11 अगस्त को उसकी चाकु से हमला कर हत्या कर दी। मामले की विवेचना की जा रही है।
कैलाश सोलंकी, थाना प्रभारी, भरवेली थाना