MP News: बुरहानपुर में आंधी तूफान से केले की फसलों को नुकसान, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने सरकार से की किसानों को मुआवजा राशि देने की मांग

MP News: इन दिनों तेज गर्मी और बढ़ते तापमान के बीच नौतपा के पहले दिन ही मौसम में बदलाव देखने को मिला। कल शाम हुए आंधी तूफान की वजह से बुरहानपुर में केले की फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा है। जिसे लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से किसानों को केले की फसलों के नुकसान हो जाने पर उन्हें मुआवजा राशि देने की भी बात कही।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने क्या कहा?

बुरहानपुर में आंधी तूफान की वजह से केले के फसलों को जो नुकसान हुआ है उसे लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखते हुए कहा कि “कल शाम बुरहानपुर जिले में तेज़ आंधी – तूफान की वजह से केले की फसलों को भारी नुकसान हुआ है, मेरी सरकार से मांग कि अन्नदाताओं को तत्काल आरबीसी 6-4 के तहत राहत राशि वितरण करें एवं राजस्व अमले से फसलों का सर्वे कराए जिससे प्रभावित किसानों को उनकी फसलों की मुआवजा राशि प्राप्त हो सके।”

सरकार से की किसानों को मुआवजा देने की मांग

इधर खराब मौसम की वजह से केले की फसलों को जो नुकसान हुआ है उसे लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने सरकार से किसानों को मुआवजा देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि सरकार को तुरंत ही फसलों को लेकर सर्वे कराना चाहिए ताकि इससे प्रभावित किसानों को नुकसान हुई फसलों का मुआवजा मिल सके।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News