बड़वाह बाबूलाल सारंग। खरगोन जिले (Khargone District) के अंतर्गत आने वाले भीकनगांव तहसील (Bhikangaon Tehsil) पर कोरोना संक्रमण (Corona infection) ने फिर से पलटवार किया है भीकनगांव थाने में कोरोना की इंट्री के चलते टी आई सहित 9 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए है। बता दें कि जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उन पुलिसकर्मीयो को 8 फरवरी को कोरोना का पहला टिका लगा था। और दूसरा डोज 8 मार्च को लगने वाला था। इसके पूर्व ही संक्रमण की चपेट में आ गए। जिसके बाद पुलिस महकमे सहित स्वास्थ विभाग में खलबली मच गई। नगर में तीन दिन में 12 लोग संक्रमित मिले है। उलेखनीय है कि दो दिन पूर्व थाने के ए एस आई (ASI) ओर पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

यह भी पढ़ें….Job Vacancy: MP High Court ने निकाली लॉ क्लर्क कम रिसर्च असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

जानकारी के मुताबिक आशंका जताई जा रही है कि एक दूसरे के संपर्क में आने से संक्रमण फैला है । कॉन्टेंट ट्रेसिंग के साथ ही सेम्पल लिए जा रहे है । जानकारी के अनुसार संक्रमित में थाना प्रभारी ,दो उपनिरीक्षक सहित नो पुलिसकर्मी को उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जबकि शेष संक्रमितों को होम क्वारन्टीन किया गया है। पांच मार्च को एक पुलिसकर्मी के संक्रमित मिलने के बाद पुलिस थाने से रविवार को 26 लोगो के सेम्पल लिए गए थे जिसमें 9 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसके बाद पूरे थाने को सेनेटाइज किया गया है। मामला संज्ञान में आने के बाद ताबड़तोड़ थाने को सेनेटाइजर किया गया । नगर सीएमओ मनोज गंगराड़े ने बताया कि कर्मचारियों को भेजकर पुलिस थाना सहित अन्य स्थानों पर सेनेटाइज किया गया है।

यह भी पढ़ें….Khandwa News: बस स्टैंड पर चने-मुरमुरे बेचने वाली आशा बाई का किया सम्मान

Barwah News: थाने में भी कोरोना की एंट्री, TI सहित 9 पुलिसकर्मी पॉजीटिव

जानकारी के अनुसार थाने के कुछ पुलिसकर्मी लूट और हत्या के मामलो में आरोपित की तलाश में महाराष्ट्र और गुजरात गए थे। कई जिलों में आरोपितों की सर्चिंग हुई थी। आशंका है कि वही कोरोना से संक्रमित हुए है। SDOP प्रवीण कुमार उइके ने बताया कि संक्रमित पुलिसकर्मी का इलाज करवाया जा रहा है । इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की दो डोज लेना जरूरी है । पुलिसकर्मियों को केवल एक ही डोज लगा था । जल्द ही दूसरा डोज लगने वाला था । जिसके बाद बॉडी में इम्यूनिटी तैयार होती है ।संक्रमित का उपचार कर उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।