बड़वानी में राज्यसभा सांसद ने कुम्हारों के घर जाकर की मुलाकात, बनाए मिट्टी के दिए, किया ये वादा

बड़वानी जिले (Barwani) में मंगलवार के दिन राज्यसभा सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी एक कुम्हार परिवार के बीच गए। यहां उनका एक अलग अंदाज़ देखने को मिला।

barwani

बड़वानी, डेस्क रिपोर्ट। बड़वानी जिले (Barwani) में मंगलवार के दिन राज्यसभा सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी एक कुम्हार परिवार के बीच गए। यहां उनका एक अलग अंदाज़ देखने को मिला। वैसे तो हर बार ही वह अपने कार्यशैली की वजह से चर्चा में रहते हैं। अभी हाल ही में उन्होंने बड़वानी नगर के कुम्हारों के घर जाकर उनसे मुलाक़ात की। साथ ही मिटटी के दिए भी बनाए। इसके अलावा उन सभी कुम्हारों को मशीन देने का वादा भी उन्होने किया। बताया जा रा है कि सांसद डॉ सुमेर सिंह सोलंकी ने प्रजापति समाज के लोगों का सम्मान भी किया है। हर किसी को उनका ये अंदाज़ काफी ज्यादा पसंद आ रहा है।

Must Read : MP के मांडू में पहली बार सीताफल का ऐसा रंग देख हैरान हुए लोग, जानें फायदे

आपको बता दे, सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी दिवाली से पहले उन कुम्हारों के घर गए जो बड़ी ही मेहनत से मिटटी के दिए बनाते हैं। उन्होंने सभी से मुलाकात की और सभी को श्रीमद्भगवद्गीता भेंट की। इसके साथ ही उन्होंने सभी कुम्हारों को चक्का घुमान की इलेक्ट्रॉनिक मशीन दिलवाने की बात कही। दरअसल, हमेशा की तरह इस बार भी डॉ सुमेर सिंह सोलंकी अपने कार्य के लिए चर्चा में बने हुए हैं। जब वह कुम्हारों के घर गए तो उनका पुष्पहार, अंगवस्त्र और श्रीमद्भगवत गीता भेंट करके स्वागत किया गया। इसके अलावा उन्होंने खुद मिटटी के दिए भी बनाए।

साथ ही उत्साहवर्धन भी किया है। उन्होंने कुम्हारों से जो इलेक्ट्रॉनिक चक्का घुमाने की मशीन देने का वादा किया है वह कम समय में मिट्टी से दिए बना कर तैयार करने में मदद करेगी। जिससे रोज़गार भी बढ़ेगा और लोगों को राहत भी मिलेगी। इस दौरान सुमेर सिंह सोलंकी ने कहा है कि प्रजापत समाज के हमारे बड़े भाई बहन मिट्टी से सोना बनाने का कार्य कर रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर ज्यादा से ज्यादा लोकल फॉर वोकल का इस्तेमाल करते हुए मिटटी के दिए घर घर में जलाएं जाएंगे। इस वजह से हमारे तुम्हारा भाइयों के बच्चे भी खुशियों के साथ दिवाली मना पाएंगे और उनका काम भी अच्छे से चल पाएगा।