बड़वानी : उमेदड़ा गांव में विस्फोटक जैसे फटा पेड़ का फल, एक शख्स घायल

बड़वानी, डेस्क रिपोर्ट। बड़वानी के पलसूद के उमेदड़ा गांव में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, पलसूद से 7 किमी दूर उमेदड़ा गांव में एक पेड़ पर लगे ये फल जमीन पर फेंकने पर फट रहे हैं और इसी फल के चलते एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया, दरअसल पेड़ का यह फल किसी विस्फोटक की तरह फटा और इसने इस शख्स को घायल कर दिया। फल फूटने से डेहरी फलिया निवासी शांतिलाल भायल घायल हो गया। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, तो मामला सामने आया, इसके बाद इस घटना को सूचना पुलिस और विभाग की टीम काे दी गई। मौके पर पहुंची टीम ने फल के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। जिससे पता चल सके कि वास्तव में यह पेड़ और इस पर उगने वाले फलाें का क्या रहस्य है।

यह भी पढ़ें…. Nepal Plane : 4 भारतीयों समेत 22 लोगों से भरा विमान आज सुबह हुआ लापता

वन विभाग की टीम और पुलिस इस घटना की जानकारी मिलने के बाद जब मौके पर पहुंची तो वह भी फल देखकर असमंजस में पड़ गए, करीबन नारियल के आकार का फल देखकर उसके फटने की बात उनके गले नहीं उतरी। इसके बाद एक फल काे जमीन पर फेंककर देखा ताे वह तेज धमाके के साथ फट गया। जिससे वन विभाग के अधिकारी और पुलिस भी उलझन में पड़ गई। मौके से फल का सैंपल लिया गया है। फल की फोटो जबलपुर वन विभाग को भेजी है।

यह भी पढ़ें…. मध्यप्रदेश : नेता प्रतिपक्ष ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र, मेरे साथ हो सकती थी अनहोनी

घटना के बार एमने बताया जा रहा है कि गांव का शांतिलाल अपने खेत में पेड़ाें काे काटने में जुटा हुआ था, इसी दाैरान एक फल नीचे गिरा और तेज आवाज के साथ फट गया। इस हादसे में उसकी एक उंगली भी चाेटिल हाे गई। आसपास खेताें में काम करने वाले लाेगाें ने जब शांतिलाल काे चाेटिल हालत में देखा ताे वह भी उसके पास पहुंचे और घायल हाेने की वजह पूछी। जब उसने पेड़ से फल गिरने के बाद पटाखे जैसे फूटने की बात कही ताे किसी काे हजम नहीं हुई। इसके बाद अन्य लाेगाें ने भी जब फलाें काे फेंककर देखा ताे वह फट गए। फिलहाल इस घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है गांव वालों की माने तो इससे पहले ऐसी घटना काभी सामने नहीं आई, अचानक इस पेड़ में लगे फल के फटने से अब सनसनी फैल गई है। वन विभाग पता लगाने में जुटा है की यह कौन स पेड़ है और कहाँ कहाँ पर लगा है।

यह भी पढ़ें… भोपाल : पति-पत्नी ने खाया जहर, दोनों की मौत

बताया जा रहा है कि इस तरह के पेड़ और इसके फल के फटने की घटना पहली बार सामने आई है भारत में इस तरह के पेड़ की जानकारी नहीं मिलती है, वही चाइना में मिलियोढींडड्रोन का पेड़ पाया जाता है। पेड़ के फल बम की तरह फूटते हैं। इनके फलों में बीज पाउडर के रूप में होते हैं। दबाव पड़ने पर फल फूटता है। उसके बीज धुएं की तरह दिखाई देते हैं। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी कि बड़वानी के गांव में जो पेड़ है, वो कौन सा है। फिलहाल वन विभाग पेड़ की जानकारी जुटाने में लगा है।