बड़वानी : सांसद के पोस्ट पर की थी भ्रामक टिप्पणी, दो लोगों पर एफआईआर दर्ज

राज्यसभा सांसद डॉ सुमेर सिंह सोलंकी की पोस्ट पर भ्रामक टिप्पणी करने वाले 2 लोग संदीप पाटीदार, दिलीप पंवार पर पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है।

बड़वानी, हेमंत नागझिरिया। राज्यसभा सांसद डॉ सुमेर सिंह सोलंकी (Sumer Singh Solanki) द्वारा अपनी सोशल मीडिया (social media) साइट पर सभी मित्रों और क्षेत्रवासियों से कोरोना (Corona) टीका लगवाने और सुरक्षित रहने के लिए पोस्ट डाली गई थी, जिसपर भ्रामक टिप्पणी करने वाले 2 लोग संदीप पाटीदार, दिलीप पंवार पर पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है। सम्भवतः यह देश का पहला केस होगा जहां राज्यसभा सांसद की शिकायत पर पुलिस ने करोना टीकाकरण के भ्रामक टिप्पणी के लिए एफआईआर दर्ज की है। वहीं अन्य पोस्ट का भी पुलिस द्वारा परीक्षण किया जा रहा है, इस दौरान जो और पोस्ट भ्रामक पाई जायेगी, उन पोस्ट कर्ताओं के विरूद्ध भी कार्यवाही की जायेगी ।

यह भी पढ़ें….इंदौर पहुंचे 12 हजार रेमडेसिवीर इंजेक्शन, पूरे प्रदेश में हुए वितरित

राज्यसभा सांसद डॉ. सोलंकी ने बताया कि उन्होंने जिले वासियों और अपने मित्रों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए सोशल मीडिया पर एक अपील भरी पोस्ट की थी। जिसमे लिखा था ‘सभी मित्र और क्षेत्र वासियों को राम राम आप सभी कोरोना का टिका लगवा लो और जीवन सुरक्षित करें।’ जिस पर संदीप पाटीदार ने अपनी भ्रामक टिप्पणी कर लिखा की ‘मौत का टीका है सर लग रहा है वही मर रहा है हमारे मध्य प्रदेश में बहुत सारे लोग बीमार हो गए’ इसी प्रकार दिलीप पंवार ने लिखा कि ‘जिनको टीका लगवाया, वहीं मौत के घाट उतर गये, कोरोना वैक्सीन तो आ नहीं रही, फिर तो आप लोग टीके लगवाने को बोल रहे है, जिन-जिन लोगो ने टीके लगवाये वह शमशाम घाट में आराम से सोये हुये है।’

बड़वानी : सांसद के पोस्ट पर की थी भ्रामक टिप्पणी, दो लोगों पर एफआईआर दर्ज बड़वानी : सांसद के पोस्ट पर की थी भ्रामक टिप्पणी, दो लोगों पर एफआईआर दर्ज

इस पर सांसद डॉ सोलंकी ने इस पोस्ट का स्क्रीनशॉट (Screenshot) लेकर पुलिस अधीक्षक बड़वानी (Barwani) को तत्काल कार्यवाही करवाने हेतु भेजा था। इस पर पुलिस ने बड़वानी थाने में संबंधितो के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता 1860 की धारा 188, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51, 54 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर दोषी के खिलाफ कार्यवाही प्रारंभ कर दी है। पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने बताया कि इस प्रकार भ्रामक टिप्पणी और पोस्ट करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने आम जनों से भी आव्हान किया कि यदि उनके संज्ञान में भी इस प्रकार कोई पोस्ट है तो उसका स्क्रीनशॉट लेकर अपने क्षेत्र के थाने में जमा कराएं। जिससे दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जा सके।

राज्यसभा सांसद डॉ सुमेरसिंह सोलंकी ने इस कार्यवाही के पश्चात पुनः आमजनों, मित्रों से आव्हान किया है कि करोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और कारगर है। अतः वे अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर इसे लगवाए। जिससे वे और उनका परिवार, समाज-ग्राम-अपना जिला भी कोरोना मुक्त हो सके।

यह भी पढ़ें….देश भर में ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ चलाएगी रेलवे