Bribe : इंदौर लोकायुक्त के हत्थे चढ़ा रोजगार सहायक, 6 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया

आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (संशोधित) 2018 की धारा 7 के अंतर्गत कार्रवाई अभी जारी है।

बड़वानी, हेमंत नागझिरिया। इंदौर लोकायुक्त (Indore Lokayukta) ने कार्रवाई करते हुए बड़वानी जिला (Barwani District) की राजपुर तहसील के ग्राम मोयदा (Moyada) के रोजगार सहायक (Rojgar Sahayak) को रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी रोजगार सहायक ने मांगलिक भवन निर्माण की बची हुई राशि निकालने की एवज में ग्राम समिति के जिला प्रतिनिधि दिनेश राठौर से 6 हजार रूपए रिश्वत की मांग की थी।

यह भी पढ़ें…VIDEO : 4 साल की बच्ची को कुत्ते ने गर्दन से पकड़कर घसीटा, पड़ोसी ने बचाई जान

इंदौर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि बड़वानी जिले की ग्राम पंचायत मोयदा में सीरवी समाज का एक मांगलिक भवन तैयार हो रहा है। भवन को तैयार करने के लिए जनभागीदारी और विधायक निधि से पैसा उपयोग किया जा रहा है, जो लगभग 10 लाख रुपए की लागत का है। उसमें से करीब एक लाख 46 हजार रुपए के बिल निकलने के लिए शेष है, जिसके लिए ग्राम पंचायत मोयदा में पदस्थ रोजगार सहायक राजेश मुजाल्दे द्वारा सीएमओ और सीएमओ ऑफिस के बाबू के नाम से जनप्रतिनिधि दिनेश राठौर से 6 हजार रिश्वत की मांग की जा रही थी।

आवेदक दिनेश राठौर ने इंदौर लोकायुक्त को इसकी शिकायत 27 अक्टूबर को की थी। मौके पर ही हमने संबंधित आरोपी की रिकॉर्डिंग कराई जिसमें सीएमओ तथा बाबू के नाम से रोजगार सहायक राजेश मुजाल्दे द्वारा रिश्वत मांगा जाना पाया गया। जिसके बाद आज लोकायुक्त इंदौर द्वारा ट्रैप दल का गठन किया गया। वहीं दिनेश राठौर को रोजगार सहायक राजेश मुजाल्दे के घर 6 हजार की रिश्वत लेकर भेजा गया और जैसे ही रोजगार सहायक द्वारा रिश्वत ली गई, उन्हें लोकायुक्त पुलिस द्वारा उनके निज निवास ग्राम रोझानी से रंगे हाथ पकड़ लिया गया।

सीएमओ और बाबू पर भी हो सकती है कार्रवाई 
लोकायुक्त पुलिस ने आगे बताया कि सीएमओ और बाबू के नाम पर रोजगार सहायक द्वारा रिश्वत की मांग की गई थी जो कि एक जांच का विषय है। आरोपी की रिकॉर्डिंग और बाकी के तथ्यों को मिलाकर जांच की जा रही है उसके आधार पर सीएमओ और बाबू के ऊपर भी कार्रवाई की जाएगी। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (संशोधित) 2018 की धारा 7 के अंतर्गत कार्रवाई अभी जारी है।

यह भी पढ़ें… Jabalpur news : 7 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार