बड़वाह में तहसीलदार की कार्यवाही, 16 लोगों के काटे चालान, 6 को भेजा अस्थाई जेल

तहसीलदार (Tehsildar) रंजना पाटीदार ने अपने अमले के साथ निकलकर नियमानुसार फल एवं सब्जी के ठेलो सहित खुली दुकानों पर चालानी एवं सीलिंग की कार्यवाही की।

बड़वाह, बाबूलाल सारंग। सोमवार को 60 घंटे के बंद के बाद बड़वाह (Badwah) नगर बाजार में काफी भीड़ देखने को मिली। वही तय समय के बाद भी जिन दुकानदारों ने अपनी दुकानों को खोला हुआ था उन पर तहसीलदार (Tehsildar) रंजना पाटीदार,नायब तहसीलदार टी विसके,नपा सीएमओ वासुरे एवं राजस्व एवं नपा अमले ने सड़को पर निकलकर नियमानुसार फल एवं सब्जी के ठेलो सहित खुली दुकानों पर चालानी एवं सीलिंग की कार्यवाही की।

यह भी पढ़ें….कोरोना : घरेलू उड़ानों में नहीं परोसा जाएगा खाना

लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरे दिन सोमवार को नगर में सुबह-सुबह काफी चहल-पहल देखी गई थी। दूध, सब्जी, फल आदि के ठेलो सहित अन्य स्थानों पर लोगो की खासी भीड़ रही, बेफिक्री से बाईक दौडाते लोग लाकडाउन पर ही प्रश्न चिन्ह लगा रहे थे, हालांकि समयावधि सुबह 6 से 9 बजे तक ही थी, लेकिन इसके बावजूद 10 बजे तक मार्केट में चहल-पहल थी। इसके बाद तहसीलदार रंजना पाटीदार,नायब तहसीलदार टी विसके,नपा सीएमओ वासुरे एवं राजस्व एवं नपा अमले ने सड़को पर निकलकर नियमानुसार फल एवं सब्जी के ठेलो सहित खुली दुकानों पर चालानी एवं सीलिंग की कार्यवाही की। मुख्य चौराहे से इंदौर रोड तक खड़े सब्जी एवं फल के ठेलो को समयावधि निकलने की बात कहते हुए वापस लौटने के लिए कहा साथ ही चालानी कार्यवाही भी की। इसके पश्चात पूरा अमला एमजी रोड पहुंचा। जहां अधिकारीयों के अमले को देखते ही दुकानों के बाहर जमा भीड़ तितर-बितर होने लगी। कुछ दुकानदार दुकान के आगे बैठे थे, जो ग्राहकों का इंतजार कर रहे थे और जो अमले को देख वहां से रवाना हो गए। इस दौरान सुभाष मार्केट में दुकाने खोले जाने की जानकारी मिलने पर अमला वहां भी पहुंचा। जहां दो दुकानों के खुले पाए जाने पर उनके खिलाफ सीलिंग की कार्यवाही की, इसके साथ ही सुभाष मार्केट में जमा भीड़ को भी रवाना किया गया ,तहसीलदार ने तीन टीम बनाकर अलग-अलग उन्हें क्षेत्रो में कार्यवाही के लिए निर्देशित किया, शाम को भी अमले ने भ्रमण कर कार्यवाही की।

यह भी पढ़ें….केंद्रीय कर्मियों के लिए अच्छी खबर, DA को लेकर आई खुशखबरी

वही एमजी रोड में चेकिंग दौरान चालक अपने छोटे से बेटे को आगे कि सीट पर बैठाकर घुमा रहा था, जिसे देख कर तहसीलदार ने उसे रोका और उसके खिलाफ कार्यवाही की। बतादें कि ऑटो चालक तीन दिनों से सवारी के चक्कर में अपने बेटे को ऑटो में बैठाकर घुमा रहा था। जिसके बाद अधिकारीयों द्वारा बेटे को घर छूड़वाने के बाद नियम उल्लंघन करने पर ऑटो चालक के खिलाफ कार्यवाही की गई, इसके साथ ही दिन भर में करीब 16 लोगो के खिलाफ चालानी कार्यवाही की गई|5 लोगो को अस्थाई जेल भेजा गया।