बारात दरवाजे पर आने से पहले भागी दुल्हन, प्रेमी संग पहुंची एसपी के पास बोली- हमें बचाओ

प्रेमी युवक ने पुलिस से कह दिया वो चाहे तो हमें कुछ दिन के लिए जेल भेज दे तो जान बच जाएगी।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्वालियर में एक दुल्हन शादी की रस्में निभाने से पहले ही मंडप छोड़कर भाग गई।  घर में बारात के स्वागत की तैयारियां चल रहीं थी लेकिन लड़की को ये रिश्ता मंजूर नहीं था।  वो मौका देखकर घर से भाग गई और पहुँच गई अपने प्रेमी के पास।  लड़की के परिजनों ने प्रेमी के परिजनों को धमकाया तो प्रेमी प्रेमिका भागकर सीधे पहुँच गए एसपी के पास और दोनों से सुरक्षा की गुहार लगत हुए कहा कि हमें बचा लीजिये वरना वो लोग मार डालेंगे।

ग्वालियर जिले के देहात क्षेत्र के थाने हस्तिनापुर में रहने वाली एक युवती की शनिवार को शादी थी, घर में शादी की तैयारियां चल रहीं थी। परिवार के लोग शादी की तैयारियां कर रहे थे। सात फेरों के लिए मंडप भी तैयार था लेकिन दुल्हन को अपने प्रेमी के अलावा किसी और के साथ सात फेरे लेना मंजूर नहीं था उसका बिजौली थाना क्षेत्र में रहने वाले  युवक से लम्बे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था।  दोनों ने साथ मरने और साथ जीने की कसम खा ली थी।

घर वालों की जिद से हो रही शादी से परेशान युवती मौके की तलाश में थी और मौका मिलते ही घर से भाग गई। हाइवे पर उसे प्रेमी मिल गया। राधेश्याम उसे लेकर घर पहुँच गया। दुल्हन के गायब होते ही घर में हंगामा हो गया  परिजनों को राधेश्याम के साथ रिश्तों की भनक थी तो प्रेमी के घर पहुँच गये और धमकी दे आये कि यदि लड़की नहीं मिली तो अच्छा नहीं होगा।

ये भी पढ़े- कोरोना कर्फ्यू : महिला थाना प्रभारी ने थप्पड़ मारा तो बीच सड़क पर बैठ गया युवक

भागकर पहुँच गए ऑफिस लगाई सुरक्षा की गुहार 

दोनों को जब धमकी का पता चला तो उन्हें जान का खतरा महसूस होने लगा और दोनों भाग कर एसपी ऑफिस पहुँच गए।  युवती ने अपने प्रेमी के साथ एसपी अमित सांघी से कहा कि हम दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते हैं लेकिन  वाले राजी नहीं हैं वे हमें जान से मार डालेंगे।

प्रेमी बोला हमें जेल भेज दो तो जान बच जाएगी 

युवती का प्रेमी अपनी प्रेमिका को भगा तो लाया लेकिन बहुत डरा हुआ था उसे जान का खतरा था।  उसने कहा कि यदि वो प्रेमिका के घर वालों के हाथ आ गया तो वे उसे जिन्दा नहीं छोड़ेंगे, लेकिन वो युवती को बहुत चाहता है उसे भी नहीं छोड़ सकता। प्रेमी युवक ने पुलिस से कह दिया वो चाहे तो हमें कुछ दिन के लिए जेल भेज दे तो जान बच जाएगी।

ये भी पढ़ें – युवक को सरेआम चांटा मारने, मोबाइल तोड़ने वाले कलेक्टर को मुख्यमंत्री ने हटाया

एसपी ने दिया भरोसा 

एसपी अमित सांघी ने दोनों की बात सुनने के बाद उन्हें भरोसा दिलाया कि आपको कुछ नहीं होगा।  एसपी ने कहा कि युवक युवती आये हैं खुद को बालिग बता रहे हैं और मर्जी से शादी करने की बात कह रहे हैं साथ ही कह रहे हैं कि परिजन दूसरी जगह शादी करने के दबाव बना रहे हैं हम डॉक्युमेंट्स का परीक्षण करवा रहे हैं  हम दोनों के परिजनों को बुलाएँगे और काउंसिलिंग की जाएगी।