Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

MP Tourism : ये हैं राजसी माया और झीलों के शहर में घूमने के लिए बेस्ट जगह, ऐसे पहुंचे

mp tourism, bhopal

MP Tourism : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को झीलों का शहर कहा जाता है। यह बेहद प्रसिद्ध शहरों में से एक है। यह शहर प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है। इसे पूर्व समय में भोपाल रियासत की राजधानी कहा जाता था। आज भी भोपाल घूमने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। भोपाल में आपको कई पर्यटन स्थल मिल जाते हैं जहां आप घूमने जा सकते हैं।

यहां कई झील होने के साथ लैक व्यू, कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय, म्यूजियम, मंदिर और कई ऐतिहासिक धरोहर मौजूद है जहां आप घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां का इतिहास भी देश भर में प्रसिद्ध है। मध्यप्रदेश का भोपाल शहर घूमने के साथ खाने के लिए भी प्रसिद्ध है। आज हम आपको भोपाल के बारे में सब कुछ बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं शहर की खासियत, घूमने की जगह, इतिहास और सब कुछ।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।