Romantic Places In Indore : इंदौर की इन रोमांटिक जगहों पर पार्टनर संग बिताए वक्त, यादगार रहेगा पल

Avatar
Published on -
Picnic Spots In Indore

Romantic Places In Indore : मध्यप्रदेश ही नहीं भारत का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर हर लिहाजे से अच्छा है। यहां कीसुंदरता लोगों का मन मोह लेती हैं। इन दिनों पर्यटकों की पहली पसंद इंदौर और यहां की घूमने की जगहें बनी हुई है। इतना ही नहीं इंदौरी फूड का जायका भी लोग यहां आकर लेना नहीं भूलते। ये शहर घूमने के लिहाजे से काफी सुंदर है। यहां कई सरे प्राकृतिक, धार्मिक और ऐतिहासिक स्थल मौजूद है।

इतना ही नहीं पार्टनर के साथ रोमांटिक पलों को एन्जॉय करने के लिए भी यहां कई स्थल मौजूद है जहां खुल कर एन्जॉय किया जा सकता हैं। अगर आप भी इंदौर आने का प्लान बना रहे है और यहां आसपास की रोमांटिक जगहों पर पार्टनर संग घूमना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे डेस्टिनेशंस बताने जा रहे है जहां आप पार्टनर के साथ खुल कर एन्जॉय कर सकते हैं यहां आपको किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। तो चलिए जानते है-

Romantic Places In Indore : इंदौर की रोमांटिक जगहें

Romantic Places In Indore

गुलावट लोटस वैली

प्राकृति की गोद में बसा सुंदर गुलावट इन दिनों पर्यटकों की और कपल्स की पहली पसंद बना हुआ है। सबसे ज्यादा कपल्स यहां घूमने के लिए आते हैं। खास बात ये है कि सबसे ज्यादा कपल्स इस जगह पर फोटोशूट और प्री वेडिंग शूट के लिए आते हैं क्योंकि ये लोकेशन बेहद ही सुंदर और हरी भरी है।

आप भी इस जगह पर अपने पार्टनर के साथ झील पर रोमांटिक पलों को एन्जॉय कर सकते हैं। यहां आप प्राकृतिक सुन्‍दरता को निहारने जा सकते हैं। ये जगह इन्‍दौर से लगभग 25-30 किलोमीटर दूर स्थित है। यहां आप बोटिंग भी कर सकते हैं। साथ ही झूले भी यहां आपको झूलने के लिए मिल जाएंगे।

Romantic Places In Indore

मेघदूत गार्डन

इंदौर शहर में स्थित मेघदूत गार्डन खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां सबसे ज्यादा कपल्स घूमने के लिए आते हैं। कपल्स के लिए ये जगहमनमोहक है। हरियाली के बीच घूमते हुए या फिर बैठ कर आप अपने पार्टनर के साथ हसीन पलों को एन्जॉय कर सकते हैं।

यहां पर म्‍युजिकल फाउन्‍टेन भी है जो पर्यटकों को लुभाता है। यहां जाने के बाद आपको कोई भी किसी तरह की रोकटोक नहीं करेगा। आप यहां खुलकर अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पलों को एन्जॉय कर सकते हैं। मेघदूत गार्डन में जाने का समय सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक है।

Romantic Places In Indore

रालामंडल वाइल्डलाइफ़ सैंचुरी

इंदौर घूमने आए पर्यटकों के लिए रालामंडल अभयारण्य पहली पसंद बना हुआ है। यहां पर्यटकों की काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है। इस जगह पर सबसे ज्यादा कपल्स घूमने के लिए जाते हैं। ये जगह रोमांटिक और प्राकृतिक की गोद में बसी हुई शानदर जगह है। इस जगह पर आप खुल कर एन्जॉय कर सकते हैं।

यहां आपको ट्रैकिंग करने का भी मौका मिल जाता है। हरे भरे पेड़ पौधों के बीच से गुजरते हुए आपको टॉप पर जाने का मौका मिलता है। यहां आप अपने साथी के साथ जंगल सफारी पर भी जा सकते हैं और आप अपने सफर को रोमांचकारी बना सकते है। इसका खुलने का समय सुबह 7 बजे और बंद हाने का समय शाम 5 बजे है।

पिप्लियापाला रिजनल पार्क

पिप्लियापाला रिजनल पार्क कपल्स की सबसे फेवरेट जगहों में से एक हैं। यहां आपको हर वक्त कपल्स देखने को मिलेंगे। ये जगह पार्टनर के साथ घूमने के लिए बेस्ट है। इस जगह पर आप अपने पार्टनर के साथ खुलकर एन्जॉय कर सकते हैं। यहां आपको वॉटर पार्क, स्‍वीमिंग, भूल भुलैया, व्‍यू पाइंट और म्‍युजिकल फाउंंटेन का भी मजा लेने को मिलता है। यहां आप क्रूज़ की सवारी भी कर सकते हैं। रीजनल पार्क में जाने का समय सुबह 11 बजे से रात के 9 बजे तक है।

स्‍नो सिटी पार्क

इंदौर में पार्टनर के साथ घूमने के लिए स्नो सिटी भी है। यहां आपको माइनस 10 डिग्री के तापमान के बीच स्नो फॉल का लुत्फ उठाने का मौका मिलता है। आप यहां स्कीइंग और स्लाइड राइडिंग भी कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको यहां वीआर गेम, बॉलिंग, थीम पार्क, जिप लाइन, रेस्‍टोरेंट आदि सर्विस का एन्जॉय करने का मौका मिलता है। यहां जाने का समय सु‍बह 11 बजे से रात 10 बजे तक है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News