बैतूल पुलिस का नवाचार, अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर शुरू किया अभया स्क्वाड

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) के मौके पर बैतूल पुलिस (Betul Police) ने नवाचार करते हुए अभया स्क्वाड (Abhaya Squad) शुरू किया है। इस स्क्वाड में प्रत्येक थाना स्तर पर 4 युवतियों को चुना गया है।

बैतूल, वाजिद खान। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के मौके पर बैतूल पुलिस (Betul Police) ने नवाचार करते हुए अभया स्क्वाड (Abhaya Squad) शुरू किया है। इस स्क्वाड में प्रत्येक थाना स्तर पर 4 युवतियों को चुना गया है। जो महिला सुरक्षा को लेकर युवतियों महिलाओं से सम्पर्क करेंगी और पुलिस को सूचना देंगी और मदद करेंगी। कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस, एसपी सिमाला प्रसाद और एएसपी श्रद्धा जोशी ने पुलिस ग्राउंड से करीब तीन दर्जन अभया स्क्वाड को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बैतूल पुलिस का नवाचार, अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर शुरू किया अभया स्क्वाड

यह भी पढ़ें….Sex Racket: डॉक्टर के घर पुलिस की दबिश से हड़कंप, आपत्तिजनक सामान के साथ 5 गिरफ्तार

अभया स्क्वाड को बैतूल के सभी थानों में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक साथ शुरू किया गया। पुलिस की इस पहल का मकसद महिलाओं और युवतियों को तुरंत सेवाएं उपलब्ध कराना है। संकोच वश कई बार युवतियां, महिलाएं अपनी बातें साझा नहीं कर पाती है, इस स्क्वाड के बनने से सीधा वार्तालाप संभव हो सकेगा। अभया की टीम, युवतियों महिलाओं से संपर्क कर समस्याओं का हल निकालेगी। बनाई गईं अभया स्क्वायड के लिए कंट्रोल रूम में एक हेल्पलाइन नम्बर (Helpline number) भी जारी किया गया है। इसके साथ ही ड्रेसकोड (dress code) और वाहन में ईंधन की व्यवस्था पुलिस द्वारा की गई है।

बैतूल पुलिस का नवाचार, अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर शुरू किया अभया स्क्वाड

यह दल सुबह, दोपहर और शाम को ज्यादा अलर्ट रहेगा, इस समय महिलाओं और युवतियों के स्कूल, कॉलेज, कार्यालय जाने- आने का समय रहता है। इसके अलावा फोरलेन समेत स्कूल कॉलेज के सामने भी निरीक्षण कर असामाजिक तत्वों और मनचलों पर अंकुश लगाने का काम करेगी। बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद की विशेष पहल पर इस स्क्वाड के शुरू होने से महिलाओं और युवतियों को राहत मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें….Indore: हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा, ग्राहक बन पहुंची थी पुलिस, 5 गिरफ्तार