राम मंदिर के लिए बैतूल में बनी 51 ईंटें, शिलाओं के पूजन कार्यक्रम में देखने मिली गंगा जमुनी तहजीब

पूर्व नपा अध्यक्ष और वंदेमातरम समिति के संयोजक आनंद प्रजापति ने बताया की इन सभी 51 ईंटों को बनाने के लिए रावनबाड़ी तालाब की मिट्टी मिलाई गई है।

बैतूल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र (MP) के बैतूल (Betul) में रविवार को 51 शिलाओं (ईंटों) का पूजन किया गया। दरअसल, यह सभी शिलाएं अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के निर्माण के लिए भेजी जाएंगी। जिन्हें अभी जिले के विभिन्न मंदिर समितियों को सजावट के लिए सौंपा गया है। रविवार को इन 51 शिलाओं का एक पूजन कार्यक्रम रखा गया । इस अवसर पर सांसद डीडी उईके, विधायक योगेश पंडाग्रे, पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल और कई नेता जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

राम मंदिर के लिए बैतूल में बनी 51 ईंटें, शिलाओं के पूजन कार्यक्रम में देखने मिली गंगा जमुनी तहजीबराम मंदिर के लिए बैतूल में बनी 51 ईंटें, शिलाओं के पूजन कार्यक्रम में देखने मिली गंगा जमुनी तहजीब

यह भी पढ़ें…Indore news: 3 नई फ्लाइट देने के लिए सिंधिया का माना आभार, मंत्री-सांसद ने की ये मांग

देखने मिली गंगा जमुनी तहजीब
राम मंदिर के लिए देश की 21 सरहदों और बैतूल के बरसाली स्थित अखंड भारत केंद्र बिंदु की मिट्टी को मिलाकर राष्ट्र रक्षा मिशन और वंदेमातरम समिति ने इन 51 शिलाओं का निर्माण किया है। जिसमें देश की 27 पवित्र नदियों का जल भी शामिल है। आपको बता दें कि कार्यक्रम में गंगा जमुनी तहजीब का एक नजारा भी देखने को मिला। जब शिलाओं को आमला के टेंट व्यवसाई और मंदिर समिति के सदस्य हाजी करीम ने ग्रहण की। करीम का मानना है कि राम मंदिर हमारे देश की धरोहर है और राम मंदिर को लेकर हम गरव होना चाहिए।

राम मंदिर के लिए बैतूल में बनी 51 ईंटें, शिलाओं के पूजन कार्यक्रम में देखने मिली गंगा जमुनी तहजीब
हाजी करीम शिलायें लेते हुए

पूर्व नपा अध्यक्ष और वंदेमातरम समिति के संयोजक आनंद प्रजापति ने बताया की इन सभी 51 ईंटों को बनाने के लिए रावनबाड़ी तालाब की मिट्टी मिलाई गई है। इसके अलावा पुट्टी का इस्तेमाल किया गया है। इन शिलाओं के निर्माण में देश की 27 पवित्र नदियों का जल मिलाया गया है। एक हफ्ते बाद इन्हे अयोध्या भेजा जायेगा। पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल ने वादा किया है कि शिलाओं को अयोध्या ले जाने वाले जत्थे के लिए वो 10 बस और 50 जीप करेंगे।

राम मंदिर के लिए बैतूल में बनी 51 ईंटें, शिलाओं के पूजन कार्यक्रम में देखने मिली गंगा जमुनी तहजीब राम मंदिर के लिए बैतूल में बनी 51 ईंटें, शिलाओं के पूजन कार्यक्रम में देखने मिली गंगा जमुनी तहजीब

 

यह भी पढ़ें…मुरैना में बम मिलने से मचा हड़कंप, पुलिस ने मौके पर जाकर किया डिफ्यूज, 2 आतंकवादी भी गिरफ्तार