बैतूल में मिले 7 नए केस, किर्गिस्तान से आये दो छात्र ,पूर्व सैनिक के परिवार के 3 लोग पॉजिटिव

बैतूल| वाजिद खान| कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है | मध्य प्रदेश के बैतूल में 1 दिन में 7 सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इनमें इन्हें कोरोना वार्ड भर्ती किया गया है और स्वास्थ्य विभाग इनकी कांट्रैक्ट हिस्ट्री ट्रेस कर रही है | जिससे इनके संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लिए जाएंगे । जिन 7 के सैंपल पॉजिटिव आए हैं उनमें दो महिलाएं एक बच्ची और चार पुरुष शामिल है ।

वंदे मातरम मिशन के तहत किर्गिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे 2 छात्र 22 जून को बैतूल पहुंचे थे और क्वारंटाइन थे ये दोनों छात्र पॉजिटिव निकले हैं । इनमें से एक छात्र बैतूल का है और उसके परिवार के 10 लोगों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है और उनके सैंपल लिए जा रहे हैं । एक छात्र घाट बिरोली का है जिसके परिवार के सभी लोगों को होम क्वारंटाइन कर उनके भी सैंपल लिए जा रहे हैं । बताया जा रहा है कि वंदे भारत मिशन के तहत फ्लाइट से मध्य प्रदेश के 150 छात्र इंदौर पहुंचे थे उनमें यह दोनों छात्र भी शामिल हैं । इनके अलावा मुंबई से फ्लाइट से नागपुर आए पूर्व सैनिक जो अपनी 2 साल की बेटी के साथ बाइक से बैतूल पहुंचे थे उनके परिवार में उनकी बेटी और माता पिता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है| इनको भी कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया है ।

दिल्ली से आठनेर आए युवक और दिल्ली से मुलताई आई महिला दोनों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है ।बैतूल में मरीजों की कुल संख्या 56 हो गई है और 38 मरीज ठीक होकर घर वापस चले गए हैं । फिलहाल बैतूल में 18 केस एक्टिव है । 1 दिन में 7 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया है ,इन सभी की कांट्रैक्ट हिस्ट्री ट्रेस की जा रही है और जो लोग इनके संपर्क में आए हैं उनके सैंपल लिए जाएंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here