युवक की करंट से मौत के बाद नाराज ग्रामीणों ने लगाया जाम, की मुआवजे की मांग

बैतूल, वाजिद खान।  बैतूल में युवक की करंट से मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने लाश को बैतूल-इंदौर नेशनल हाइवे पर रखकर जाम कर दिया। ग्रामीण मृत युवक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने हाइवे पर लाश जाम कर दिया। ग्रामीणों को कार्यवाही करने और उचित मदद का आश्वासन दिया गया जिसके बाद सड़क से लाश हटाई गई । इस मामले में पुलिस ने बिजली विभाग के लाइन में रोहित नागले के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है।

MPPEB: MP PAT Exam 2021- इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड, देखे नवीन अपडेट

शुक्रवार की सुबह मृत युवक संदीप का चिचोली स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम कराया गया था। शव परीक्षण के बाद ग्रामीण शव लेकर गांव के पास पहुंच गए। उन्होंने हाइवे पर शव रखकर प्रदर्शन शुरु कर दिया । ग्रामीणों की मांग थी कि मृतक के परिवार को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए और परिवार में एक सदस्य को सरकारी नोकरी दी जाए ।हाइवे पर जाम लगने की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुचे । बिजली विभाग के अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी भी पहुचे और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की पर ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े थे । ग्रामीणों को समझाइश देने के साथ ही उन्हें उचित मदद का आश्वासन दिया गया वहीं पुलिस ने इस घटना में लाइनमैन रोहित नागले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

MP कैडर के IPS…ALL ARE WELL

दरअसल बैतूल के बोरगांव में गुरुवार को बिजली विभाग के लाइनमैन ने एक युवक को बिजली सुधारने ट्रांसफार्मर पर चढ़ा दिया था। इसी दौरान बिजली आ गई। इसी के चलते युवक की करंट से मौके पर ही मौत हो गई। चिचोली मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के अंतर्गत आने वाली जीन उपकेंद्र में ट्रॉसंफार्मर लगाने के लिए बिजली बंद करने की अनुमति लेकर मुलताई निवासी लाइन मैन रोहित नागले ने गांव के एक युवक सदींप धोटे काम कर रहा था। इसी बीच विद्युत प्रवाह के तेज करंट के चलते संदीप को बिजली का जोरदार झटका लगा। जिसके बाद ग्रामीण संदीप धोटे को चिचोली के सीएचसी में लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने संदीप को मृत घोषित कर दिया।