नर्स पत्नी ने डेढ़ लाख की सुपारी देकर कराई पति की हत्या, सात आरोपी गिरफ्तार

बैतूल| वाजिद खान| मध्य प्रदेश के बैतूल में नर्स ने डेढ़ लाख रुपये की सुपारी देकर अपने पति की हत्या कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है । पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि इस मामले में मृतक पति की पत्नी सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है । इस मामले का खुलासा बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद ने करते हुए बताया कि नर्स पत्नी ने आयुष विभाग में पदस्थ पति की हत्या करवा दी । दरअसल होशंगावाद के जिला अस्पताल में पदस्थ नर्स संगीता उइके ने 28 जून को बैतूल के चिचोली थाने में अपने पति संतु लाल उइके की गुमशुदगी दर्ज कराई थी कि वो आयुष विभाग में औषधालय सेवक के पद पर पदस्थ है और चिचोली के पास चंडी दरबार मे आया था और घर वापस नही आया ।

पुलिस ने संतु लाल की तलाश शुरू की 4 जुलाई को संतु लाल की स्कूटी बैतूल बाजार थाना क्षेत्र में लावारिस हालत में मिली इसके बाद पुलिस ने विवेचना शुरू की तो पुलिस को पता चला किशन तू लाल की पत्नी संगीता उईके ने अपने रिश्तेदार कम्मो उइके के साथ मिलकर संतु लाल की हत्या का षड्यंत्र रचा था और इस हत्या के लिए छाता गांव के पांच युवकों को डेढ़ लाख रुपए की सुपारी दी थी लेकिन युवक इसके लिए राजी नहीं हुए तो फिर राशि बढ़ाकर दो लाख कर दी थी । पैसा काम होने के बाद देने की बात की गई थी, इसके बाद योजना के तहत संतु लाल को चंडी दरबार लाया गया और जब वह वापस आ रहा था तो आरोपियों ने रास्ते में उसका गला घोट कर हत्या कर दी और लाश झाड़ियों में छुपा दी और उसकी स्कूटी दूसरी जगह छोड़ दी ।

आरोपी युवकों की निशानदेही पर पुलिस ने 10 जुलाई को लाश की दस्तयावी की और मृतक के भाई से शिनाख्ती करवाई गई । लाश का पोस्टमार्टम कराया गया । हत्या के इस मामले में पुलिस ने आरोपी संगीता के साथ कम्मो उइके , सतीश बटके, श्रीराम उइके ,भारत धुर्वे ,नीलेश खातरकर और संतराम धुर्वे को गिरफ्तार किया है । संगीता का कहना है कि उसकी शादी 13 साल पहले हुई थी और उसका पति संतु लाल उस पर शक करता था शराब के नशे में तरह-तरह की यातनाएं देता था मारपीट करता था ।

सिमाला प्रसाद ( एसपी बैतूल) : सिमाला प्रसाद का कहना है कि 28 जून को संगीता ने चिचोली थाना में संतु लाल की गुमशुदगी दर्ज कराई थी पुलिस संतु लाल की तलाश कर रही थी तो उनकी स्कूटी बैतूल बाजार क्षेत्र में मिली थी इसके बाद पुलिस ने जब जांच की तो पता चला की पत्नी संगीता नहीं अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर गांव के 5 लोगों के साथ हत्या की योजना बनाई थी और इन लोगों ने संतु लाल का गला घोट कर हत्या की और लाश को झाड़ियों में छुपा दिया था इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है|