बैतूल जिला अस्पताल में बदहाल स्वास्थ्य सेवाएं, बरसों से बंद लिफ्ट, पैदल और व्हीलचेयर से गर्भवती महिलाएं जाती है प्रसूति वार्ड

बैतूल, वाजिद खान। बैतूल (Betul) में सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं मरीजों को मुसीबत बन रही है। जिला अस्पताल (Betul District Hospital) परिसर में करोड़ों रुपए के बने ट्रामा सेंटर (trauma center) भवन में लिफ्ट चालू नहीं होने से गर्भवती महिलाओं (pregnant women) को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मरीज बोल रहे हैं उन्हें ऊपर चढ़ने उतरने में दिक्कतें होती हैं और अस्पताल प्रबंधन बोल रहा है कि जल्द ही लिफ्ट चालू करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें…T20 WC IND vs NZ : आज न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत टीम के लिये ‘करो या मरो’ का मुकाबला

पैदल या व्हीलचेयर के सहारे प्रसूति वार्ड में जाती ने गर्भवती
बैतूल जिला अस्पताल परिसर में बने ट्रामा सेंटर की बहुमंजिला इमारत तो स्वास्थ्य विभाग ने बना दी, लेकिन लिफ्ट लगने के बाद भी चालू नहीं होने से मरीजों को रेम्प से चढ़कर ऊपरी मंजिल पर पहुंचना पड़ता है। सबसे ज्यादा खराब हालात ट्रामा सेंटर में हैं, यहां ऊपरी मंजिल पर प्रसूति वार्ड तक व्हील चेयर पर गर्भवती महिलाओं को ले जाना पड़ता है। यहां लिफ्ट का काम दो सालों से चल रहा है लेकिन आज तक पूरा नहीं हो पाया है। इसके चलते मरीजों को परेशानी हो रही है। 3 करोड़ 73 लाख की लागत से बने ट्रामा सेंटर के प्रथम मंजिल में गर्भवती महिलाओं के लिए कोई प्रसूता वार्ड है और यहां जाने के लिए उन्हें लिफ्ट नहीं रेम्प का सहारा लेना पद रहा है।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur