बैतूल में चार एटीएम से बैटरी चोरी, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए चोर, 2 गिरफ्तार

बैतूल, वाजिद खान। बैतूल (Betul) में बैंकों में रिपेयरिंग और मेंटेनेंस का काम करने वाले दो युवक चोरी (Theft) की घटना को अंजाम दे रहे थे। बैंक के कंट्रोल रूम में जब अपने एटीएम में छेड़छाड़ की घटना सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) के माध्यम से देखी तो इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की गई 16 बैटरी बरामद की है घटना में उपयोग की जाने वाली कार को भी जब्त किया है।

यह भी पढ़ें…DA : मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद केंद्र के बराबर हुआ राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता

बैतूल में बैंकों में रिपेयरिंग और मेंटेनेंस का काम करते-करते दो युवक जल्द अमीर बनने की ख्वाहिश में चोर बन बैठे और एटीएम में लगी बैटरियां चोरी करने लगे। शहर में भी 4 एटीएम की बैटरी उन्होंने चुरा ली, लेकिन आखिर यहाँ वे कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने इनके पास से चोरी की 16 बैटरियां और कार बरामद की है। बताया जा रहा है कि कोतवाली थाना क्षेत्र में सोमवार की ही रात में यूनियन बैंक, सेंट्रल बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और एसबीआई के एटीएम से बैटरी चोरी की घटना हुई थी। चोरी की इन घटनाओं को ट्रेस करने एक टीम बनाई गई थी। इस टीम ने कंट्रोल रूम के कैमरों की मदद से आरोपी गौरव दुबे निवासी ड्रीम सिटी इंदौर और दिलीप पटेल निवासी इंदौर को पकड़ा गया। उनके कब्जे से चोरी की गईं 16 बैटरियां और घटना में प्रयुक्त टाटा टियागो कार बरामद की गई है।

टीआई रत्नाकर हिंगवे का कहना है कि दोनों आरोपी जेगल कम्पनी में काम करते हैं और प्राइवेट बैंकों में रिपेयरिंग तथा मेंटेनेंस का कार्य करते हैं। इसके चलते इन्हें एटीएम लॉबी के बेक रूम की सम्पूर्ण जानकारी होती थी। वे बेक रूम में रखी बैटरियों के वायर को अपने पास रखे औजारों से काट लेते थे और बैटरियां चुरा लेते थे। यह बैटरियां वे अपनी कार से ले जाते थे। चोरी गई बैटरियों को स्क्रैप में बेचने की उनकी योजना था। पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

बैतूल में चार एटीएम से बैटरी चोरी, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए चोर, 2 गिरफ्तार

यह भी पढ़ें… उम्र डेढ़ साल, वजन 6 किलो और दिल में था 16 mm का छेद, जबलपुर में डॉक्टर्स ने ऐसे किया यह जटिल ऑपरेशन