BETUL : बोरवेल में गिरे तन्मय को सुरक्षित निकालने प्रयास जारी, पूरे देश में सलामती की हो रही दुआएं

Betul Tanmanya fell In Borewell : बैतूल जिले में खुले बोरवेल में गिरे तन्मय को बचाने के लिए राहत और बचाव कार्य जारी है। लगातार प्रशासन और पुलिस की टीमें मौके पर मौजूद है और तन्मय को बचाने के लिए जुटी है, बताया जा रहा है कि बीते 56 घंटों में करीब 45 फीट कर की खुदाई की जा चुकी है। कहा जा रहा है कि तन्मय महज सात फीट दूर है। लेकिन पोकलेन मशीनों के कंपन के चलते वह बोरवेल में नीचे की ओर सरक जा रहा है, इसे देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से अब हाथ से टनल खोदी जा रही है। कक्षा तीसरी के छात्र तन्मय के लिए दुआओं का दौर जारी है।

सलामती के लिए दुआओं का दौर जारी 
मांडवी गांव में मंगलवार 6 दिसंबर की शाम 4.30 बजे खेलते हुए तन्मय चाचा के बनवाए गए खुले बोर में गिर गया था। बच्चे की गिरने की खबर मिलने के बाद अगले एक घंटे में ही बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था। बच्चे को बोर से निकालने के लिए जिला प्रशासन, एसडीईआरएफ और एनडीआरएफ की टीम लगातार खुदाई कर रही है। तन्मय के पिता सहित भारी भीड़ तन्मय के सकुशल बाहर निकलने के लिए प्रार्थना कर रही है।

हाथ से की जा रही खुदाई
बैतूल के अतिरिक्त जिलाधिकारी श्यामेंद्र जायसवाल ने कहा कि “हमने 45 फीट तक खुदाई पूरी कर ली है और अब एक हॉरिजोंटल सुरंग खोदेंगे, जिसे शुरू किया गया है। रास्ते में कठोर चट्टानें थीं, जिन्हें मशीन की मदद से तोड़ा गया है। लेकिन अब हम बच्चे के पास पहुंच गए हैं और यह एक बहुत ही संवेदनशील स्थिति है इसलिए अब इसे हाथ से खोदा जाएगा और बच्चे के पास पहुंचने की कोशिश की जाएगी। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ), होमगार्ड और स्थानीय पुलिस कर्मी पिछले तीन दिनों से काम पर हैं।